योगी सरकार ने पेश किया पहला अनुपूरक बजट ; विपक्ष ने किया जोरदार हंगामा ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. यूपी सरकार ने आज सदन में 2021-22 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया. इस दौरान विपक्ष ने जोरदार हंगामा भी किया. 19 अगस्त को अनुपूरक बजट पर चर्चा के बाद उसे पारित कराया जाएगा. माना जा रहा है कि अनुपूरक बजट के आकार में कुछ कमी हो सकती है. विधानसभा का मानसून सत्र 24 अगस्त तक चलेगा।

विपक्षी नेताओं का हंगामा…
इससे पहले मंगलवार को सत्र शुरू होने से पहले ही विधान भवन के बाहर विपक्षी नेताओं का प्रदर्शन देखने को मिला. पहले दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सपा और कांग्रेस के विधायक और विधान परिषद सदस्य विधान भवन के बाहर सड़क पर प्रदर्शन करने लगे. महंगाई और बेरोजगारी का विरोध करते हुए सपा के विधायक बैलगाड़ी से विधानभवन पहुंचे. सपा विधायकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए. सपा और कांग्रेस ने कहा कि महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है।

सत्र के दौरान सपा के विधान परिषद सदस्यों ने पहले विधान भवन के सामने सड़क पर प्रदर्शन किया. इसके बाद सपा के कुछ विधायक विधान भवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास प्रदर्शन करने लगे. उधर कांग्रेस के एमलसी दीपक सिंह रिक्शा चलाकर विधानभवन पहुंचे. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी प्रदर्शन किया।