Video Call पर करते हैं सेक्स, तो जरूर जाने ये बातें

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
डिजिटल दुनिया में आजकल लोग यौन संतुष्टि के लिए ऑनलाइन सेक्स का सहारा लेने लगे हैं। लोग ऑनलाइन सेक्स को आज के समय में बहुत महत्व देते हैं। लेकिन इस ऑनलाइन सेक्स के कई नियम हैं और साथ ही कई तरह के जोखिम भी हैं। जो लोग ऑनलाइन सेक्स करते हैं उन्हें कई तरह की सावधानियां जरूर बरतनी चाहिए। वरना ऐसा करना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।

ऑनलाइन सेक्स में लोग वीडियो कैमरा के जरिए सेक्स करते हैं। कई तरह की सोशल साइट्स या किसी ऐप के जरिए लोग ऑनलाइन सेक्स किया करते हैं। आइए, सबसे पहले जानते हैं कि ऑनलाइन सेक्स करते समय क्या-क्या नियम होने चाहिए? ऑनलाइन सेक्स करते हुए आपको कई तरह के नियम ज़रूर बनाने चाहिए।

ऑनलाइन सेक्स के नियम…
पहले आप को जानना जरूरी होगा कि जिस ऐप पर आप ऑनलाइन सेक्स कर रहे हैं उस पर कोई वीडियो या तस्वीर रिकॉर्ड नहीं की जाती है। क्योकि बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो ऑनलाइन सेक्स के वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं। पहले तो आपको ऐसी अनुमति नहीं देनी चाहिए, लेकिन अगर आपने अनुमति दे भी दी है तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उस वीडियो या फोटो का गलत इस्तेमाल न करें।
ऑनलाइन सेक्स के समय अगर आप अपना चेहरा छिपाकर रखेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। जिससे कि अगर आपका वीडियो या फ़ोटो रिकॉर्ड भी की गई है तो उसमें आपका चेहरा न दिखाई दे। आप किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ ऑनलाइन सेक्स न करें तो ज्यादा बेहतर होगा। जिससे वह अनजान व्यक्ति कोई गलत कदम न उठाए।

ऑनलाइन सेक्स में जोखिम…
ऑनलाइन सेक्स करते समय कई तरह के जोखिम होते हैं। इसलिए आपको हमेशा सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता होती है। आइए जानते हैं कि अगर आप ऑनलाइन सेक्स करते हैं तो आपको किस तरह के जोखिम उठाने पड़ सकते हैं।

फेक प्रोफाइल…
बहुत से लोग ऑनलाइन सेक्स करने के लिए अपनी प्रोफाइल पर फेक फोटो अपलोड करते हैं। वह अपनी पूरी प्रोफाइल फेक बनाते हैं। लेकिन असल में वह बहुत अलग दिखते हैं। कई बार देखा गया है कि बड़ी उम्र के लोग अपनी उम्र छिपाते हैं और अपने से छोटी उम्र के लोगों के साथ ऑनलाइन सेक्स करते हैं।

फेक मॉडल स्काउट…
ऑनलाइन सेक्स में बहुत बड़ा रिस्क ये है कि लोग इसे करते हुए बहुत झूठ बोलते हैं। वह आपसे कह सकते हैं कि आप एक मॉडल की तरह दिखती हैं। आपकी तारीफ करके वह आपको बिना कपड़ों के देखना चाहेंगे। वह आपसे कह सकते हैं कि वो आपको कोई फिल्म या एडवर्टाइजमेंट के लिए चुनना चाहते हैं। लेकिन वह सिर्फ आपसे झूठ ही बोल रहे होते हैं। ऐसे लोगों से आपको बचना चाहिए।

फेक प्यार करने वाले…
इंटरनेट की दुनिया में बहुत से लोग आपको ये दावा करते हुए दिखेंगे कि वह आपसे बहुत प्यार करते हैं। लेकिन वह सिर्फ अपने मतलब के लिए आपका इस्तेमाल करेंगे। हो सकता है कि आप उनके प्यार में भी पड़ जाओ। इसके बाद वह कई बड़े गलत कदम उठा सकते हैं। जिसकी आप कल्पना भी नहीं करते होंगे।

ब्लैकमेल करना…
ऑनलाइन सेक्स में एक बड़ा जोखिम यह भी है कि लोग ऑनलाइन सेक्स के बाद आप को ब्लैकमेल भी कर सकते हैं। वह आपकी वीडियो या फ़ोटो रिकॉर्ड कर के उसका गलत इस्तेमाल करने की धमकी दे सकते हैं। इसके बाद वह आपसे कुछ पैसे भी मांग सकते हैं। यानी आपको ब्लैकमेल किया जा सकता है।