Penis की मालिश करने का अपनाये सही तरीका…

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
क्या आप अपने लिंग की मालिश करते हैं ? क्या आपको अपने पेनिस की मालिश करनी आती है? अगर नहीं, तो लिंग की मालिश कैसे करनी चाहिए और इसके लिए आपको कौन-से तेल का इस्तेमाल करना चाहिए? वैसे तो बहुत तरीकों के तेल आते हैं, पर हर तेल का अपना एक अलग फायदा होता है, लेकिन लिंग की मालिश किसी भी पुरुष के लिए बहुत जरूरी है।

पुरुषों को अपने यौन अंग की देखभाल हमेशा करनी चाहिए। उसे नियमित रूप से सही से साफ करना चाहिए और लिंग की मालिश भी बहुत जरूरी होती है। अगर आप अच्छे से लिंग की मालिश करते हैं तो इसके कई फायदे होते हैं। किसी भी पुरुष की सेक्स लाइफ लिंग की मालिश करने से बेहतर बनाई जा सकती है। सिर्फ आपको लिंग की मालिश करते हुए कई चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है।

पहले लिंग को करें साफ…
लिंग की मालिश करने से पहले आपको अपना लिंग अच्छे से साफ कर लेना चाहिए। लिंग को साफ करने के लिए आप एक मेडीकेयर साबुन ले सकते हैं। ये साबुन आप डॉक्टर की सलाह से भी ले सकते हैं। इसके बाद आप गुनगुने पानी से अपने हाथों की मदद से लिंग पर साबुन लगा कर उसे धोएं। इसके बाद आप एक तौलिया लें और उसे गुनगुने पानी में भिगोकर अपने लिंग पर लपेट लें। इससे आपके लिंग को काफी आराम मिलेगा। अब आपका मसाज लिंग के लिए तैयार है।

 

हाथों से करें मसाज…
लिंग की मालिश करने के लिए आपको किसी तरीके का उपकरण इस्तेमाल नहीं करना है। बस आपको अपने हाथों से इसकी अच्छे से मालिश करनी है। सबसे पहले अपने लिंग पर मसाज ऑयल लगाएं। इसके बाद अपनी तर्जनी उंगली और अंगूठे से अपने लिंग की मालिश करें। इस समय आप उत्तेजित हो सकते हैं, लेकिन आपको मास्टरबेशन नहीं करना है। अगर आप मास्टरबेशन करेंगे तो मालिश का कोई फायदा नहीं होगा। इसलिए इस बात का ध्यान आप जरूर रखें।

ऐसा आप कम से कम 150 से 200 बार करें। जब आपका लिंग बहुत ज्यादा टाइट हो जाए तो आप 2 से 3 मिनट तक रुक-रुककर दोबारा से यह प्रक्रिया दोहराएं। मसाज करते हुए आपको बल का प्रयोग नहीं करना है बल्कि हल्के हाथों से ही मालिश करें।

अब लिंग को फिर धोएं…
लिंग की मालिश करने के बाद आप कम से कम 15 मिनट बाद अपने लिंग को फिर से धो लें। आप दोबारा से साबुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बार भी लिंग को धोने के लिए आप गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करें। जिससे आपके लिंग को आराम मिलेगा।

Penis की मालिश करने के लिए तेल…
लिंग की मालिश करने के लिए आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। आप नारियल के तेल से मालिश कर सकते हैं। यह लिंग के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। आप ऑलिव ऑयल से भी लिंग की मालिश कर सकते हैं। इसमें विटामिन, खनिज और ओमेगा फैटी एसिड जैसे कई तत्व पाए जाते हैं। आपको ऑलिव ऑयल से लिंग की मालिश करनी चाहिए। इससे आपके लिंग को बहुत फायदा पहुंचेगा। इसी के साथ ही आप सरसों के तेल से भी लिंग की मालिश कर सकते हैं।