क्या आप कैलोरी बर्न करना चाहते हैं ये 5 सेक्स पोजीशन करेगी आपकी मदद

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बहुत से लोग सेक्स को व्यायाम के रूप में स्वीकार करने पर बहस करते हैं। वास्तव में शारीरिक गतिविधि का एक बड़ा रूप हो सकता है। कारण स्पष्ट है; हमारी बहुत सी मांसपेशियां जिन्हें आमतौर पर ज्यादा गतिविधि नहीं मिलती है, वे काम करने लगती हैं। जबकि सेक्स हमेशा व्यायाम की जगह नहीं ले सकता है, यह निश्चित रूप से हमें आनंदमय जीवन जीने के लिए आगे बढ़ाता है। इसके अलावा, हम में से बहुत से लोग सीधे-सादे आलसी होते हैं। बहुत से लोग वास्तविक कसरत की तुलना में सेक्स करना पसंद करेंगे।

मिशनरी…
यह एक बेहतर सेक्स पोजीशन है जिसमें पुरुषों को काफी ज्यादा फायदा पहुंच सकता है। ज्यादातर लोग इसी पोजीशन में सेक्स करना पसंद करते हैं। इसके पुरुष महिला के ऊपर होता है और आसानी से सेक्स का आनंद लेता है। लेकिन अब आपको इस पोजीशन में रहकर अपने ऊपरी शरीर का सारा भार अपने हाथों पर डालना है। इस पोजीशन में आप अच्छे से कैलोरी बर्न कर पाएंगे।

डॉगी पोजीशन…
यह सेक्स पोजीशन तो एक ऐसी पोजीशन है जिसके बारे में सबको पता होता है। अगर नहीं, तो आपको बता दें कि इस पोजीशन में महिला अपने हाथों और घुटनों की मदद से उल्टी बैठी होती हैं। यह कुछ उल्टा डी आकार बन जाता है। अब पुरुष पीछे से महिला के अंदर प्रवेश कर सकते हैं। इस पोजीशन में सेक्स करने पर आपको सेक्स का आनंद तो आएगा ही साथ ही आप अच्छे से कैलोरी बर्न भी कर पाएंगे।

बटरफ्लाई पोजीशन…
बटरफ्लाई पोजीशन में भी आप बहुत सी कैलोरी बर्न कर सकते हैं। बटरफ्लाई पोजीशन में सेक्स करने के लिए महिला को कमर के बल लेटना होता है और फिर अपने पैर पुरुष के कंधों पर रखने होते हैं। वहीं पुरुष पीछे से महिला के अंदर प्रवेश करता है। इस पोजीशन में सेक्स करने पर आप बड़ी मात्रा में कैलोरी बर्न कर पाएंगे।

काउगर्ल…
इस पोजीशन में भी आप शानदार तरीके से सेक्स कैलोरी बर्न कर सकते हैं। खासकर महिलाओं के लिए इस पोजीशन में कैलोरी बर्न करना बहुत आसान होता है। साथ ही पुरुषों को भी इस पोजीशन का आनंद खूब आता है। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए पुरुष को लेटना होता है और महिला उनके ऊपर आकर सेक्स करती है। ये मान लीजिए कि इस पोजीशन में ड्राइवर सीट पर महिलाएं ही बैठी होती हैं।