घर की बालकनी ; ‘Balcony Decor’ के लिए यहां से लीजिए आइडियाज

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बालकनी छोटी हो या बड़ी, यह वो जगह है जहां आप घर से बाहर कदम रखे बिना ही आप धूप, बारिश और ताजी हवा का आनंद ले सकते हैं। ऐसे में आपको यह तय करना है कि यह किस प्रकार की सजावट करे, जिससे बालकनी में बैठते ही आपकी आत्मा को शांति मिले। हालांकि इसे सजाने के लिए आपको बड़े बजट की जरूरत नहीं।

यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इस छोटी-सी जगह को घर का सबसे खूबसूरत हिस्सा बना सकते हैं। चलिए आपको दिखाते हैं बालकनी डैकोरेशन के यूनिक आइडियाज

बालकनी में जगह कम है तो आप स्मार्ट फर्नीचर, प्लांटर कम लैपटॉप टेबल का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर बालकनी में जगह ज्यादा है तो आप फर्श की बजाए बालकनी प्लांटर्स या वर्टिकल गार्डन का विकल्प चुनें।

बालकनी में कैजुअल वाइब के लिए आप फोल्डेबल कुर्सियों व टेबल, बेंच या आउटडोर पाउफ रख सकते हैं। बालकनी की सजावट को केवल पौधों और फर्नीचर तक ही सीमित क्यों रहें? बालकनी डैकोरेशन के लिए आप पैटर्न वाले गलीचे या आर्टिफिशियल घास कालीन चुन सकते हैं। पौधों और साज-सामान के रूप में बालकनी में रंग जोड़ना न भूलें।

बालकनी को सजाने के लिए रंगीन थ्रो पिलो, गलीचे और अन्य डेकोर आइटम का इस्तेमाल करें। छोटी बाकलनी को बड़ा दिखाने के लिए मिरर डोर का इस्तेमाल कर सकते हैं। बालकनी में झूला लगाकर आप शाम की हवा का आनंद ले सकते हैं।बालकनी को क्लासिक लुक देने के लिए आप फैरी लाइट्स, कैंडल्स और टिकी टॉर्च का यूज कर सकते हैं।