ये काम करने से ‘स्ट्रेस’ हमेशा के लिए हो जायेगा दूर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आजकल हर कोई स्ट्रेस यानी तनाव कि समस्या से जूझ रहा है तनाव एक ऐसी बीमारी है जो लोगो को काफी कमजोर बना देती है न सिर्फ दिमागी तोर पर बल्कि शारीरिक तौर पर भी स्ट्रेस हमे कमजोर बनाता है आज भारी संख्या में लोग तनाव से परेशान है। और इसका कारण लोगो का ज्यादा सोचना और एक ही चीज़ में ज्यादा दिमाग लगाना भी होता है कई लोगो को तो कोरोना को लेकर ही काफी तनाव है ऐसे लोग छोटी छोटी बातो पर ज्यादा सोचते है और अपना स्ट्रेस बढ़ाते है . हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, ज्यादा सोचने, चिंता करने व तनाव लेना दिमाग पर बुरा असर डालता है। तो आइये बताते है आपको इससे बचने के उपाए

:- खुलकर रोने से भी हमारा काफी स्ट्रेस कम हो जाता है कहते हैं दुखी होने पर खुलकर रोना बेहतर होता है। इससे मन हल्का होने के साथ दुख का एहसास भी कम होता है। साथ ही गंभीर बीमारियों की चपेट में आने का खतरा कम रहता है।

:- नए दोस्त बनाने से हमारा स्ट्रेस काफी हद तक कम हो जाता है या कहे की पूरी तरह खत्म हो जाता है दूसरों से बात करने से तनाव दूर करने में मदद मिलती है। इसके साथ ही आप अपनी समस्या दूसरों के सामने रखेंगे तो आपको उनसे कुछ सुझाव मिल भी पाएंगे। ऐसे में आपको अपनी परेशानी हल करने में मदद मिलेगी।