Snapchat ने लॉन्च किया एक स्पेशल फीचर … नहीं भूल पाएंगे दोस्तों का जन्मदिन ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
Snapchat ने एक नया फीचर पेश किया है, जिसका नाम Birthdays Mini feature है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने सभी दोस्तो के जन्मदिन पर आसानी से नजर रख पाएंगे। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों से बर्थडे मैसेज और पर्सनल ग्रीटिंग्स भी पा सकेंगे।फोटो और वीडियो को आकर्षित तरीकों से पोस्ट करने वाला यह प्लेटफॉर्म स्नैपचेट अपने बर्थडे मिनी फीचर के जरिए यूजर्स को दिखाएगा कि उनके किस फ्रेंड का बर्थडे हाल ही में आने वाला है। बर्थडे लिस्ट को एक अलग टैब में दिखाया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स दोस्तों के जन्मदिन पर नजर रखने के साथ खुद के बर्थडे का काउंटडाउन यानी उलटी गिनती भी कर सकता है।

जो यूजर्स अपना बर्थडे स्नैपचैट प्रोफाइल में मेंशन करना चाहेंगे तो फिर उनका बर्थडे भी बर्थडे मिनी फीचर की लिस्ट में दिखाई देगा। इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए Snapchat ने कहा है कि वो अपने यूजर्स का जन्म वर्ष और उम्र को नहीं किसी के सामने नहीं दिखाएंगे।कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘हमने आपके स्नैपचैट दोस्तों के जन्मदिन को मजेदार, याद रखने में आसान बनाने और जश्न मनाने के लिए बर्थडे मिनी लॉन्च किया है। आप स्नैपचैट के अंदर अपने दोस्तों के व्यक्तिगत बधाई और जन्मदिन संदेशों का मजा ले सकते हैं।’

यह नया फीचर 9 सितंबर से एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए सोशल मीडिया ऐप पर उपलब्ध है। स्नैपचैट का कहना है कि दुनिया भर के उपयोगकर्ता इस फीचर का यूज कर सकते हैं और इसे चैट में रॉकेट आइकन के पीछे पाया जा सकता है। इसे एप्लिकेशन में सर्च बार के जरिए भी एक्सेस किया जा सकता है।