सेक्स ड्राइव बढ़ाने के घरेलू उपाय

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में लोग अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए और बेड पर ज्यादा देर तक टिके रहने के लिए तरह-तरह की दवाइयों का इस्तेमाल करते हैं। इससे वह अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह बहुत सुरक्षित नहीं हैं। आप अपनी सेक्स ड्राइव दवाइयों की मदद के बिना भी बढ़ा सकते हैं। अगर आप अपनी लाइफस्टाइल में थोड़ा-सा बदलाव करते हैं तो ऐसा संभव है। बहुत से घरेलू उपाय ऐसे हैं जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ सकती है।

आप किसी भी नीम-हकीम के चक्कर में न पड़ें। वह आपको तरह तरह की दवाइयां देते हैं जिनसे आपको कई साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे, जिनको अपनाकर आप अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ा सकते हैं। आइए, जानते हैं सेक्स ड्राइव बढ़ाने के घरेलू उपाय…

अश्वगंधा का सेवन…
अश्वगंधा बहुत ही पावरफुल चीज है। यह बहुत ही पुरानी रसायन औषधि बताई जाती है। अश्वगंधा आपके टेस्टोस्टेरॉन को बढ़ाती है। इसका सेवन आपको जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स पावर बढ़ती है। अगर आप अश्वगंधा के पाउडर को दूध में मिलाकर सुबह शाम लेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा।

लहसुन और प्याज का सेवन…
लहसुन और प्याज का सेवन भी आपको जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ती है। अगर आप हर दिन लहसुन की दो से तीन कलियां खाएंगे तो आपको बहुत फायदा मिलेगा। प्याज खाने से भी आपकी सेक्स पावर बढ़ती है। आप सलाद में प्याज का सेवन कर सकते हैं। इससे आप की सेक्स ड्राइव भी बढ़ेगी।

उड़द की दाल का सेवन…
अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए आपको उड़द की दाल का सेवन भी जरूर करना चाहिए। अगर आप आधा चम्मच उड़द की दाल को कौंच के साथ पीसकर खाएंगे तो इसका फायदा आपको बहुत मिलेगा। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ेगी।

छुआरे का सेवन…
आपको छुआरों का सेवन जरूर करना चाहिए। इसमें कैल्शियम की भरपूर मात्रा होती है। अगर आपको लग रहा है कि आपकी सेक्स ड्राइव कम हो रही है तो आप छुआरों का सेवन शुरू करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी। छुआरों को दूध में उबालकर रात में खाने से आपकी यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है। आप हर दिन 100 ग्राम छुआरे खाएं। हालांकि, आप खजूर भी खा सकते हैं।

आंवले का सेवन…
आपको अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आंवले का सेवन भी जरूर करना चाहिए। आंवला बहुत ही सेहतमंद होता है। इससे सेक्स पावर भी बढ़ सकती है। अगर आप आंवले के चूर्ण को शहद में मिलाकर खाएंगे तो आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बन सकती हैं।