आतंकवादी ने दी थी धमकी , जांबाज मेजर ने किया ढेर

SAMEER_TIGER

श्रीनगर: कश्मीर में आतंक के उभरते हुए नए चेहरे और हिजबुल मुजाहिदीन के लिए मुख्य भर्तीकर्ता समझे जाने वाला समीर अहमद भट उर्फ ‘समीर टाइगर’ एक साथी के साथ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा एनकाउंटर में मंगलवार को मारा गया। समीर टाइगर को बुरहान वानी के बाद दूसरे पोस्टर बॉय के रूप में देखा जा रहा था।

सूत्रों के अनुसार मेजर शुक्ला पिछले काफी समय से समीर टाइगर की मूवमेंट को ट्रैक करते आ रहे थे। इसके लिए उन्होंने स्थानीय स्तर पर अपना एक ग्रिड भी तैयार किया था। आखिर में वह टाइगर को ट्रैक करने के साथ-साथ उसे सफलतापूर्वक घेरे में लेने में कामयाब रहे। मेजर शुक्ला द्वारा तैयार किए गए ग्रीड से समीर टाइगर काफी दहशत में था।

indian-army-soldiers-0231

समीर टाइगर और उसके साथी के मारे जाने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें समीर टाइगर ने सेना के मुखबिर को पकड़ा था और उसके जरिए सेना के मेजर को संदेश भेजा था कि ‘ चलो लड़ते हैं ’

हिजबुल कमांडर समीर टाइगर ने ऑपरेशन में शामिल मेजर शुक्ला को धमकी दी थी कि वह उन्हें मार देगा। यह जानकारी टाइगर के वायरल एक वीडियो में मिली थी। सोमवार को जब टाइगर को घेरकर ऑपरेशन शुरू हुआ, तो उसकी कमान मेजर शुक्ला ने ही संभाली। सोमवार तड़के पुलवामा जिले के द्रबगाम में आतंकी समीर टाइगर और आकिब के खिलाफ सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने मोर्चा संभाला था। सेना की इस टुकड़ी की कमान मेजर शुक्ला संभाल रहे थे।