बच्ची के अपहरण की साजिश नाकाम , पूछा- पापा का कोड क्या है?

Girl-abducted
गाजियाबाद : दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम की पार्श्वनाथ मजिस्टिक सोसायटी के परिसर में रविवार शाम टहल रही एक बच्ची की समझदारी से अपहरण की वारदात बच गई।शाम एक बच्ची टहल रही थी।उसी वक्त सोसाइटी के गेट पहुंचे एक युवक ने उससे कहा कि उसके पापा का ऐक्सिडेंट हो गया है, वह उसे बुला रहे हैं. इसके बाद बच्ची ने पापा का कोड पूछा, तो बच्ची के सवालों से घबराया युवक सोसायटी से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी की जांच कर आरोपित की तलाश में जुटी है।

रीडर टाइम्स के खबर के मुताबिक, इंदिरापुरम की एक सोसाइटी में रविवार शाम करीब 11 साल की बच्ची गेट नंबर तीन के आसपास टहल रही थी। इसी दौरान करीब 35 साल का युवक आया और बच्ची से कहा कि उसके पिता का एक्सीडेंट हो गया है। बच्ची ने समझदारी दिखाते हुए पूछा, मेरे पापा का कोड क्या है? इस सवाल से युवक घबरा गया और वहां से फरार हो गया।

इस सवाल से युवक घबरा गया और वहां से फरार हो गया। इसके बाद घर लौटकर बच्ची ने अभिभावकों को जानकारी दी. आरडब्ल्यूए के सदस्य ने बताया कि कोई अनजान व्यक्ति बच्चों को बहला-फुसलाकर न ले सके, इसके लिए अभिभावकों ने बच्चों को कोड दिए हैं। बच्चे को पिता का नाम बताकर या कोई घटना होने का कहकर अपने साथ चलने के लिए कहे तो बच्चा उससे कोड पूछता है। यदि वह सही कोड बताता है तभी बच्चे उसके साथ जाएंगे।

इस सोसाइटी की सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाले सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि घटना के बाद बच्ची के पिता मेंटिनेंस विभाग में जाकर सारे सीसीटीवी की फुटेज देख चुके हैं। किसी कैमरे में आरोपी सामने नहीं दिखा है. कहा जा रहा है की घटना के समय सरे cctv कमरे बंद थे। हालाँकि बच्ची का कहना है की वो युवक को पहचान सकती है ।