आज के दिन 16 अक्टूबर को मनाया जाता हैं “राष्ट्रीय बॉस दिवस”


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
16 अक्टूबर को राष्ट्रीय बॉस दिवस मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने बॉस को ग्रीटिंग्स भेजकर शुभकामनाएं देते हैं. यह दिन बॉस के प्रति प्यार और सम्मान जाहिर करने के लिए हर साल 16 अक्टूबर को नेशनल बॉस डे मनाया जाता है. यह दिवस सभी कर्मचारियों द्वारा अपने बॉस के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में मनाया जाता है. इस दिन कर्मचारी (Employees) अपनी वर्क लाइफ (Work Life) में बॉस के योगदान के प्रति आभार जताते हैं. इसके लिए सभी कर्मचारी अपने बॉस के लिए कोई सरप्राइज (Surprise) प्लान करते हैं या फिर उन्हें उपहार (Gifts) देते हैं. इसके अलावा बॉस को धन्यवाद कहने के लिए कुछ कर्मचारी ग्रीटिंग कार्ड और फूलों का गुलदस्ता भी उन्हें भेंट करते हैं

साल 1958 में Patricia Bays Haroski ने अपने पिता, जो उनके नियोक्ता भी थे, के सम्मान में U.S. चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ छुट्टी के रूप में “National Boss’s Days” को पंजीकृत किया. उसने पर्यवेक्षकों और उनके कर्मचारियों के बीच कार्यालय संबंधों को बेहतर बनाने के साथ-साथ सभी कड़ी मेहनत करने वाले बॉस को अपनी नौकरी में रखने के लिए संज्ञान बढ़ाने के लिए इस छुट्टी रखी गई.

👉 नेशनल बॉस डे 2021
बॉस दिवस पर मुख्य परंपरा यह है कि यदि आपके पास एक महान बॉस है, तो उन्हें सरप्राइज देने एक तरीका खोजें. उनके लिए कार्ड या उपहार खरीदें, उन्हें अच्छा लगेगा. गौरतलब है कि अपने बॉस को उपहार देने के साथ-साथ आप उनके काम की सराहना करके इस दिवस का जश्न मना सकते हैं।