झटपट तैयार करे साबूदाना का स्वादिष्ट चिल्ला ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सुबह-सुबह नाश्ते में कुछ हल्का फुल्का खाने का मन हो तो झटपट तैयार होने वाला सूजी और साबूदाने का स्वादिष्ट चीला जरूर बना कर देखें। यह बनने में बहुत ही आसान है और स्वाद में बहुत ही उम्दा। इस चिल्ले को आप खाने में भी खा सकते हैं। आइए जानते हैं इसको बनाने की सरल विधि।

सामग्री…
सूजी आधा कप
दही एक चौथाई कप
पानी जरूरत अनुसार
साबूदाना एक चौथाई कप (भीगा हुआ)
प्याज एक मध्यम आकार की (बारीक कटी)
अदरक लहसुन का पेस्ट एक चौथाई चम्मच
हरी मिर्च दो (बारीक कटी हुई)
धनिया पत्ती एक कटोरी (बारीक कटी हुई)

विधि…
सबसे पहले एक बाउल में सूजी दही और पानी को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। सभी चीजों को अच्छी तरह से मिलाने के बाद इसको 10 से 15 मिनट के लिए ढक कर रख देंगे जिससे कि सूजी अच्छी तरह से फूल जाए। ध्यान रखें कि हमें इसको आटे की तरह रखना है ना की इसका घोल तैयार करें।

आप भीगे हुए साबूदाने को पानी के साथ ग्राइंडर में डालकर बारीक पीस लें। अब इस तैयार घोल को भीगी हुई सूजी के साथ अच्छी तरह से मिला दें। अब इस घोल में प्याज , अदरक लहसुन का पेस्ट, हरी मिर्च और धनिया पत्ती को डालकर अच्छी तरह से मिला ले। यदि आपका घोल ज्यादा गाढ़ा हो तो इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर इसे पतला कर ले। तैयार है चीले का बैटर।

अब एक नॉनस्टिक तवे को गैस को रखें और उसे तेल से ग्रीस कर ले। अब इस पर इस बैटर को डोसे की तरह फैला लें और मध्यम आंच पर सुनहरा होने तक सिकने दें। अब इसे पलट दे और दूसरी तरफ से भी सुनहरा होने तक सेक लें। तैयार है सूजी साबूदाने का चीला। इसको हरी चटनी के साथ गरमागरम परोसें।