Google के CEO सुंदर पिचाई ने कहा, इस दिन होगा JioPhone Next फोन लॉन्च

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सुंदर पिचाई ने कहा है कि (JioPhone Next) को भारत में दिवाली तक लॉन्च किया जाएगा। Google के CEO ने बुधवार को Alphabet की अर्निंग कॉल के दौरान एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि की। इस प्रकार अब आखिरकार भारत में JioPhone Next को लॉन्च किया जाएगा जिसे पहले गणेश चतुर्थी के अवसर पर तय किया गया था।

:- JioPhone नेक्स्ट की घोषणा सबसे पहले Reliance Industries Limited के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जून में कंपनी की वार्षिक आम बैठक के दौरान की थी। उस समय, अंबानी ने गणेश चतुर्थी के हिंदू त्योहार के मौके पर यानी 10 सितंबर को फोन को लॉन्च करने का उल्लेख किया था। तब से, दुनिया भर में चल रही चिप की कमी के कारण फोन में कई देरी देखी गई है। (Sundar Pichai) ने अब जियोफोन नेक्स्ट के लिए लॉन्च विंडो की पुष्टि की है। अल्फाबेट की अर्निंग कॉल के दौरान, पिचाई ने कहा कि Google ने “मेड फॉर इंडिया एफोर्डेबल स्मार्टफोन” के साथ प्रगति की है और यह डिवाइस “दीवाली तक मार्केट में लॉन्च होने की राह पर है।”

:- JioPhone Next भारत में Jio और Google द्वारा बनाया गया एक स्मार्टफोन है। जहां जियो फोन के हार्डवेयर की देखभाल करेगा, वहीं डिवाइस का सॉफ्टवेयर गूगल द्वारा संचालित होगा। इस साझेदारी के लिए , दोनों कंपनियों ने प्रगति ओएस का को-डेवलप्ड भी किया है , जो भारतीय मार्केट पर केंद्रित अपनी तरह का पहला ऑपरेटिंग सिस्टम है।

:- JioPhone Next संभवत: भारत में सबसे किफायती 4G स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च होगा। यह एक वॉयस असिस्टेंट के साथ आने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही वॉयस असिस्टेंट कई भाषाओं में काम करेगा , जो ज्यादातर भारत के लिए विशिष्ट है। इसके अलावा, रीड अलाउड फीचर है जो फोन को स्क्रीन पर कंटेंट को पढ़ने में मदद करेगा। ट्रांसलेशन सुविधा स्क्रीन कंटेंट को यूजर्स की पसंदीदा भाषा में अनुवाद करने में मदद करेगी।

:- रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट (Reliance JioPhone Next) में कैमरा फीचर्स को भी हाईलाइट करता रहा है। जियोफोन नेक्स्ट में पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड और कैमरा ऐप में बने एआर फिल्टर जैसे कैमरा फीचर होंगे। इसके अलावा, JioPhone Next Google Play Store तक पहुंच भी प्रदान करेगा।