4 संकेतों से जानिए कि एक झूठे व्यक्ति को आप कर रही हैं डेट

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जब आप किसी को डेट कर रह होते हैं , तो हमारी बातचीत की धरातल पर कई संकोच और संदेह छिपे होते हैं। लेकिन आप कैसे जान पाएंगी कि वह जो कह रहे हैं, वह सच है? यह सब झूठ भी हो सकता है। “फैक्ट” वाली बात कहने की आदत होती है, और यदि आप उन्हें क्रॉस चेक करती हैं , तो यह सब बहुत ही गलत हो सकता है। हालांकि, वे इसे बहुत ही ठोस तरीके से कहते हैं ताकि आपको एहसास भी न हो। लेकिन कुछ दिनों या घंटों के बाद जब कम से कम अपेक्षित हो, दूसरे तरीके से क्रॉस क्वेश्चन करें। अपनी बातचीत जारी रखें और खामियों की जांच करते रहें।

चीजें नहीं जुड़तीं…
बेहतरीन कहानी कहने के अलावा, भले ही आपने उन्हें एक तरफ को रखा हो, हो सकता है कि उसने आपको किसी मित्र या किसी के बारे में कुछ बताया हो। उस घटना को फिर से देखें और अगर यह उन्हें कैच कर लेती हैं, तो आपको मिलने वाली प्रतिक्रिया से आपको पता चल जाएगा।

गोपनीयता रखना…
बहुत से लोग बेहद गोपनीय रहना पसंद करते हैं। यह वास्तव में दूसरे के लिए एक बहुत ही परेशान करने वाला लक्षण है। जब आप किसी के साथ हैं, तो आप कपल होते हैं, आपको एक-दूसरे के साथ खुलकर बात करनी होती है। हां प्राइवेसी भी जरूरी है, लेकिन बैलेन्स भी होना चाहिए। अगर कोई अपने दोस्तों, नौकरी, परिवार, या अन्य पहलुओं के बारे में आपको बताने को इच्छुक नहीं है, तो यह एक लाल झंडा है, इसलिए आपको इसके बारे में बातचीत करने की आवश्यकता है।

भरपूर बहाने…
एक या दो बार ठीक है, लेकिन आपके पास हर चीज के लिए बहाने नहीं हो सकते। जबकि झूठे लोगों के पास वह प्रचुरता में होती है! वे किसी भी आरोप को मिथ्या साबित करने के लिए बहाने का इस्तेमाल करते हैं, चाहे कुछ भी हो। वे परिणामों पर विचार नहीं करते हैं या कोई दायित्व नहीं लेते हैं।