मीन समेत इन राशि वालों के नौकरी में बन रहे स्थान परिवर्तन के योग ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

मेष राशि – पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन राशि – क्रोध से बचें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों पर नियन्त्रण रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। परिवार में कलहपूर्ण वातावरण हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

कर्क राशि – मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, लेकिन माता-पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। म‍ित्रों के सहयोग से आय के स्रोत व‍िकसि‍त होंगे।

सिंह राशि – मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

कन्या राशि – नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मन अशांत रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। परिवार की समस्‍या परेशान कर सकती हैं। खर्चों की अधिकता से समस्‍याएं हो सकती हैं।

तुला राशि – धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन की साज-सज्जा के कार्यों में खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जमीन-जायदाद में न‍िवेश कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि – मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। क्रोध की त्रीवता से परेशान रहेंगे। माता के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार
होगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। पुराने म‍ित्रों से भेंट होगी।

धनु राशि – आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का सानिध्य मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। धार्म‍िक स्‍थलों की यात्रा पर जाना हो सकता है।

मकर राशि – दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मन अशांत रहेगा। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी

कुंभ राशि – परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग हैं। लंबी यात्रा के योग हैं।

मीन राशि – आत्मविश्वास में कमी आयेगी। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। किसी दूसरे स्‍थान पर भी जाना पड़ सकता है।