कठोर और जिद्दी स्वभाव के माने जाते हैं इन राशियों के लोग ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार , सभी 12 राशियों में अलग-अलग गुण व अवगुण होते हैं। जिनके आधार पर व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व तय होता है।

व्यक्ति अक्सर जो भी करता है, वह अपने स्वभाव के अनुसार करता है। कुछ राशि के लोग मिलनसार होते हैं और कुछ राशि के जातक किसी भी चीज से समझौता नहीं करना जानते हैं। कुछ राशि के लोग कठोर और जिद्दी स्वभाव के होते हैं। इन राशि वालों का स्वभाव अपनी बातों पर अडिग रहना होता है।

1. सिंह – सिंह राशि के लोग स्वभाव से काफी उग्र माने जाते हैं। कहा जाता है कि इस राशि के लोग किसी भी हालात में समझौता करने को तैयार नहीं होते हैं। इस राशि वालों से निपटना थोड़ा मुश्किल होता है। इन्हें किसी भी काम के लिए तैयार करना थोड़ा मुश्किल होता है।

2. कन्या – कन्या राशि के जातक स्वभाव से कठोर और जिद्दी माने जाते हैं। ये बार किसी काम को ठान लेते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। ये किसी भी कीमत पर अपने हाथ में लिए काम को पूरा के लिए तैयार रहते हैं। इनकी सफलता हासिल करने की जिद लोगों से अलग बनाती है।

3. वृश्चिक – कहते हैं कि इस राशि के जातक किसी भी हालात में अपनी परिस्थितियों से समझौता करने के तैयार नहीं होते हैं। ये लोग कम मिलनसार होते हैं। कहा जाता है वृश्चिक राशि के लोगों को गुस्सा होने पर मनाना मुश्किल होता है।