लखनऊ में जीका वायरस से फैली दहशत, शुरू हुई कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
राजधानी लखनऊ में जीका वायरस को लेकर दहशत फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग ने जीका प्रभावित इलाकों के लोगों से मच्छरदानी लगाकर ही सोने की अपील की है। सभी फुल आस्तीन के कपड़े पहने की सलाह दी गई है। गुरुवार देर रात कृष्णानगर और हुसैनगंज के फूलबाग के दो लोगों में जीका वायरस की पुष्टि हुई है।

फूलबाग का मरीज जांच रिपोर्ट आने से पहले अम्बेडकर चला गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अम्बेडकर नगर के सर्विलांस अधिकारी को पूरी जानकारी दे दी है। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार को सुबह से दोनों प्रभावित इलाकों में सर्विलांस टीमें लगा दी गई है। लोगों को जीका वायरस के प्रति जागरुक किया जा रहा है। मरीज के संपर्क में आने वालों के खून के नमूने लिए जा रहे हैं। मरीज के घर के आस-पास लोगों में किसी को बुखार नहीं आ रहा है। एकत्र नमूनों को केजीएमयू में जांच के लिए भेजा गया है।

भर्ती की व्यवस्था और पुख्ता करने के निर्देश…
सीएमओ ने बताया कि अस्पतालों में जीका वायरस से पीड़ित मरीजों के भर्ती की व्यवस्था को और पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं। बलरामपुर, सिविल, लोकबंधु अस्पताल में मरीज भर्ती किए जाएंगे। गंभीर मरीजों को केजीएमयू, पीजीआई व लोहिया संस्थान में भर्ती किए जाएंगे।