Instagram ने लॉन्च किए ये दो मजेदार फीचर्स,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
Instagram ने अपने प्लेटफॉर्म पर text to speech और voice effects फीचर को जोड़ा है। टेक्स्ट टू स्पीच फीचर यूजर्स को वीडियो में अपनी आवाज की बजाय आर्टिफिशियल वॉयस का इस्तेमाल करने की अनुमति देता है। इसके अलावा यूजर्स वॉयस इफेक्ट फीचर के माध्यम से अलग-अलग आवाज को अपनी वीडियो में जोड़ सकते हैं। कंपनी का मानना है कि यूजर्स इन दोनों फीचर से मजेदार Reels बना सकते हैं।

इंस्टाग्राम ने कहा है कि हम जानते हैं कि साउंड ही Reels को मजेदार बनाती है। इसलिए हमने अपने यूजर्स के लिए दो ऑडियो टूल लॉन्च किए हैं, जिनका नाम टेक्स्ट टू स्पीच और वॉयस इफेक्ट है। इन दोनों फीचर्स को Android और iOS यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

चल रहा है इस फीचर्स पर  काम…
आपको बता दें कि Instagram टेक ए ब्रेक नामक फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने से यूजर्स को तय समय के बाद ब्रेक लेना का रिमाइंडर मिलेगा। इस फीचर को दिसंबर में लॉन्च किया जा सकता है। जिसके तहत भारतीय यूजर्स को एक्सक्लूसिव कंटेंट देखने के लिए 89 रुपये का प्रति माह सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा।

पिछले साल लॉन्च किया था Vanish Mode…
इंस्टाग्राम ने पिछले साल Vanish Mode लॉन्च किया था। इस फीचर की खासियत है कि यूजर्स द्वारा भेजा गया मैसेज अपने आप डिलीट हो जाता है। इतना ही नहीं Vanish मोड में भेजे गए मैसेज को फॉरवर्ड और उसे कोट करके रिप्लाई भी नहीं किया जा सकता है।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स :-

– इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए इंस्टाग्राम की किसी चैट पर जाएं
– ऊपर की तरफ स्वाइप करें
– इसके बाद वैनिश मोड ऑन हो जाएगा
– यदि आप इस फीचर को ऑफ करना चाहते हैं तो दोबारा ऊपर की तरफ स्वाइप करें
– इतना करते ही वैनिश मोड बंद हो जाएगा