केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने सिधौली में लगाई जन चौपाल , सुनी जनसमस्याए

संवाददाता मोहम्मद वैश
रीडर टाइम्स न्यूज़
:- शासन की योजनाओं में लापरवाही बर्दाश्त नही-कौशल किशोर
:- जनता के लिए हर समय उपलब्ध हूं कौशल किशोर

सिधौली सीतापुर / केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने सिधौली कस्बे में जन चौपाल लगाकर विधानसभा क्षेत्र सिधौली से आये लोगो की जनसमस्याओं को सुना जिनके निराकरण के लिए तत्काल विभाग के संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। एवं विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत , क्षेत्र पंचायत व ग्राम प्रधानों को भी सम्मानित किया। कस्बें के एक निजी गेस्ट हाउस में जनचौपाल व पंचायत जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर मौजूद रहे।

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने संबोधित करते हुए कहा प्रधानमंत्री जी हमारे देश को मेक इन इंडिया के तहत आत्मनिर्भर भारत बनाना चाहते हैं जिसके लिए पूरी तरीके से दिन रात मेहनत मेहनत करने का काम करते हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी दिन रात मेहनत करके केंद्र सरकार की सारी योजनाओं के अलावा प्रदेश सरकार की योजनाओं को भी जमीन पर उतारने का काम कर रहे हैं और लोगों को रोजगार देने का भी काम कर रहे हैं । सरकारी योजनाओं में हीला हवाली करने वाला शिथिलता बरतने वाला अधिकारी यदि दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राज मंत्री कौशल किशोर ने कहा सारी सुविधाएं हमारी सरकार लोगों को देने का काम कर रही है लड़कियों की शादी में पैसा दे रही है मुफ्त में राशन दे रही है किसानों को ₹6000 साल में किसान निधि सम्मान दे रही है एक करोड़ महिलाओं को अलग से गैस सिलेंडर चूल्हे दिए जा रहे हैं आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों को पात्र लोगों को गोल्डन कार्ड मुफ्त में इलाज कराने के लिए दिए जा रहे हैं इसके अलावा सुलभ शौचालय बनाए जा रहे हैं। जिन लोगो के राशन कार्ड नही बने है उन सभी के कैम्प लगाकर राशन कार्ड बनाये जाएंगे, केंद्रीय मंत्री ने जर्जर तारो को बदले जाने व जिन गावो में अधिक कनेक्शन है व कम क्षमता वाले ट्रांसफार्मर रखे हुए उनको बदले जाने के लिए एक्सईएन विधुत को निर्देश किया, नहर विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द नहरों की सफाई करवाकर टेल तक पानी पहुचाने के निर्देश दिए।

लोगो ने एकमत होकर पूर्ति विभाग के अधिकारी द्वारा कार्ड न बनाये जाने व सिधौली विधुत विभाग के जेई द्वारा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ गलत ट्वीट करने व सरकार विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने की केंद्रीय मंत्री से शिकायत की, उक्त मामलों को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए मंत्री ने विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर कार्यवाही करते हुए हटाने के निर्देश दिये।केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी सिधौली ने लोगो को अपना सरकारी व व्यक्तिगत मोबाइल नंबर देते हुए समस्या होने पर किसी भी समय फोन करने को कहा।मंत्री ने निर्देश पर सीएमओ 16 नवंबर को सीएचसी सिधौली का निरीक्षण करेंगी व लोगो की समस्याओं को भी सुनेंगी।केंद्रीय मंत्री ने कहा यदि किसी को व्यक्तिगत कार्य के लिए मिट्टी की आवश्यकता है।

तो वो एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर आदेश करवा सकता है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाये जा रहे मेक इन इंडिया में हम सभी को सहयोग करना है जिससे पूरी दुनिया मे हिंदुस्तान का नाम चमके और फिर हिंदुस्तान विश्वगुरु बने। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा किसी भी समय किसी को जरूरत हो वो हमें फोन कर सकता है मैं जनता के लिए 24×7 उपलब्ध हूँ। आगे भी जनचौपाल लगाकर लोगो की समस्याओं को सुनता रहूँगा।  उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को कड़े शब्दों में निर्देशित करते हुए कहा सरकार की योजनाओं में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी व लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जाएगी।

किसी का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी रिश्वतखोरी किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी लोगों को न्याय मिलेगा और लोगों को सारी सुविधाएं दिलाने का कार्य हमारी सरकार निरंतर कर रही है इसलिए इस सुविधाएं लगातार मिलती रहें फिर से इस बार उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनाने की जरूरत है सभी लोगों ने एकमत से मोदी जी की सरकार बनाने के लिए आश्वासन दिया और सभी लोगों ने यह भी कहा फिर से इस बार योगी सरकार।

केंद्रीय मंत्री द्वारा ब्लॉक कसमंडा की कई सड़कों का शिलान्यास किया गया।प्रभात किशोर जैकी ने विधानसभा क्षेत्र सिधौली के उपस्थित समस्त जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य , ग्राम प्रधानों को अंगवस्त्र , डायरी व फूल देकर सम्मानित किया ,। केंद्रीय मंत्री द्वारा जिला पंचायत सदस्यों , कसमंडा , सिधौली , पहला , गोंदलामऊ, से आये हुए प्रधानों , क्षेत्र पंचायत सभी पंचायत प्रतिनिधियों से सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास में सहयोग करने की अपील की।इस दौरान प्रभात किशोर जैकी , भाजयुमो जिलाध्यक्ष सचिन मिश्रा , राकेश सिंह , बच्चे बाजपेयी ,गंगाराम राजपूत , राकेश पांडेय , सुधीर सिंह , अनूप श्रीवास्तव , पुष्कर गुप्ता , दीपक शुक्ला , कुंवर दिनकर सिंह , निजी सचिव ज्ञानी , अमित मोहन , सूर्यभान सिंह , नीरज सिंह , उत्कर्ष सिंह , सुमित राजवँशी ,नवनीत पांडेय , जयपाल शर्मा , दिलीप निगम , कौशलेश भारती , सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।