108 साल बाद काशी पहुंचीं मां अन्नपूर्णा, CM योगी ने किया प्राण प्रतिष्ठा ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
108 वर्ष पहले गायब अन्नपूर्णा की मूर्ति काशी विश्वनाथ धाम पहुंची। विश्वनाथ मंदिर परिसर में प्रतिमा पहुंचने पर उसे गाड़ी से उतारकर पालकी पर रखा गया। सीएम योगी ने खुद पालकी उठाई और प्रतिमा को स्थापना स्थल तक पहुंचाया। मूर्ति को विश्वनाथ मंदिर के ईशान कोण में स्थापित किया गया। सीएम योगी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा किया गया। कनाडा से काशी पहुंची माता अन्नपूर्णा की प्राचीन मूर्ति को बाबा विश्वनाथ के विशेष रजत सिंहासन पर विश्वनाथ धाम में प्रवेश कराया गया।

दर्शन को उमड़ी भीड़: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए रविवार को भक्तों की भीड़ अचानक बढ़ गयी थी। गोदौलिया प्रवेश द्वार से गर्भगृह तक कई लाइन लगी थी। ऐसी भीड़ विशेष अवसरों व त्योहारों के समय दिखती है। वहीं, क्षेत्र के दुकानदारों का कहना है कि बाहर के भक्त अधिक थे।

कनाडा से लायी गयी देवी अन्नपूर्णा की मूर्ति…
कनाडा से लायी गयी देवी अन्नपूर्णा की मूर्ति 108 साल बाद रविवार देर रात काशी लौटी। जौनपुर से वाराणसी जिले में प्रवेश करते हुए पिंडरा में मां का स्वागत किया गया। बेशक चढ़ती रात के साथ सर्दी का असर बढ़ता रहा लेकिन मां के स्वागत के लिए भक्तों में गर्मजोशी बनी रही। तय समय से घंटों विलंब से पहुंचते ही कोई गुलाब की पंखुड़ियां तो कोई माला लेकर दौड़ा।