CM योगी ने 310 चिकित्सकों को दिए नियुक्ति पत्र

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में 310 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र दिया. उन्होंने 16 विशेषज्ञ चिकित्सकों को भी नियुक्ति पत्र दिया। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 1,200 विशेषज्ञ डॉक्टरों का चयन किया गया है. इनमें से पहले चरण में 310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र अभी दिया गया है।

इस मौके पर लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी ने राज्य भर में बनाए गए 15 बीएसएल-2 प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी किया. ये प्रयोगशालाएं अमरोहा , बागपत , भदोही , चन्दौली , हमीरपुर , हापुड़ , हरदोई , मुजफ्फरनगर , शामली , सुल्तानपुर , संतकबीरनगर , रामपुर , सम्भल , पीलीभीत और फर्रुखाबाद जनपदों में बनाई गई हैं.

डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र देने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘पहले जिला अस्पतालों में भी विशेषज्ञ डॉक्टर मुश्किल से मिलते थे. राज्य सरकार द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सकों की सीधी भर्ती से दूर-दराज के सरकारी अस्पतालों में भी अब एक्सपर्ट डॉक्टर उपलब्ध होंगे.’उन्होंने पूर्व की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में मेडिकल के क्षेत्र में भी प्रभावी प्रयास हो रहे हैं. राज्य में आजादी के बाद से साल 2017 तक मात्र 12 मेडिकल कॉलेज बने हुए थे. लेकिन बीते साढ़े चार साल में भारत सरकार के सहयोग से राज्य सरकार 33 मेडिकल कॉलेज बना रही है. उन्होंने उत्तर प्रदेश को मेडिकल हब बनाने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार भी व्यक्त किया।