पार्टनर को आपके कारण हुई तकलीफ कैसे करें खत्म , जाने तरीका

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कई बार ना चाहते हुए भी आप कुछ लोगों का दिल दुखा बैठते हैं। ऐसा आप जानबूझ कर नहीं करते, लेकिन गलती से ही सही सामने वाले का दिल तो दुखी हो ही जाता है। जब आपका पार्टनर आपसे नाराज हो तो जाहिर सी बात है कि कुछ भी अच्छा नहीं लगता, बल्कि खुद को गुस्सा आता है। अगर आप से भी ऐसी ही कोई गलती हो गई है और आपका पार्टनर आपसे नाराज है जानते हैं कि आप उन्हें कैसे मना सकते हैं।

अगर गलती आपकी है तो मन ही मन अफसोस करने से कुछ नहीं होगा, बल्कि अपने पार्टनर से खुलकर इसका इजहार करना होगा। आपको उनसे माफी मांगने की कोशिश करनी होगी। आप अपने पार्टनर को मनाने के लिए अलग तरह से सॉरी कह सकते हैं। उन्हें प्यार से गले लगा सकते हैं और इसी दौरान उनसे दिल से माफी भी मांग सकते है। भले ही आपसे कोई बड़ी गलती हो गई है लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे बहुत प्यार करता है तो आपको जरूर माफ कर देगा।

अपने बात करने का तरीका थोड़ा बदले…
कई बार पार्टनर की नाराजगी इतनी बढ़ जाती है कि सिर्फ माफी मांगने से आप दोनों के बीच का मनमुटाव दूर नहीं हो सकता। ऐसे में आपको अपना तरीका थोड़ा बदलना पड़ सकता है। हो सकता है कि आपकी उनसे विनम्र तरह से बात करने की आदत ना हो, लेकिन गलती आपकी होने पर और वैसे भी आपको इसे बदलना होगा। जितना ज्यादा आपने उन्हें नाराज किया है, उतने ही प्यार भरे अंदाज में आपको उनसे माफी मांगने की कोशिश करनी चाहिए।

​प्यार दिखाकर कार्ड्स में कहें दिल की बात…
हो सकता है कि आप एक साइलेंट लवर हैं और आपको अपनी बात खुलकर कहना अच्छा नहीं लगता। आप सोचते हैं कि वो आपकी बात बिना कहे समझते हैं और इसे बार-बार कहने की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आपने उन्हें नाराज किया है तो आपको अपना प्यार उन्हें खुलकर दिखाने की कोशिश भी करनी चाहिए। जिसके लिए आप ग्रीटिंग कार्ड्स का सहारा ले सकते हैं या खुद भी इसे बनाकर अपने शब्दों को बयां कर सकते हैं। आपकी सिर्फ प्यार से दो शब्द में कही गई बातें उनकी नाराजगी कम कर सकती है।

रिश्ते में दरार न पड़ने दें…
रिश्ते में आई दरार को जल्द से जल्द खत्म न किया जाए तो ये बहुत ज्यादा बढ़ जाती है और इससे आप हमेशा के लिए अलग हो सकते हैं। अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप उनसे कैसे माफी मांगे, तो आप उनसे बताएं कि आप दिल से सॉरी हैं लेकिन अपने दिल की बात को समझा नहीं पा रहे हैं। आप उन्हें अपनी बचकानी हरकतों के बारे में भी याद दिलाएं और उन्हें मनाने का तरीका भी खुद ही पूछ लें। आपका ऐसा भोलापन देखकर पार्टनर आपको माफ करने पर मजबूर हो जाएगा।