हरदोई जिले को 107 नए स्वास्थ्य उप केंद्रों की सौगात

संवाददाता आशीष गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
6 दिसंबर 2021 प्रदेश के 5000 नए स्वास्थ्य उप केंद्रों, प्रयोगशाला और “मंत्र” एप ( मां और नवजात का ट्रैकिंग एप) का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से किया। इसी क्रम में जनपद के 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिले के 107 नए स्वास्थ्य उप केंद्रों का लोकार्पण जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने किया। इस मौके पर प्रेमावती ने कहा – मुख्यमंत्री का प्रयास है कि समाज के हर व्यक्ति को घर के नजदीक ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलें | यह नए स्वास्थ्य उप केंद्र इसी दिशा में एक प्रयास है । यह नए स्वास्थ्य उप केंद्र लोगों को स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने में मील का पत्थर साबित होंगे । लोगों को अब इलाज के लिए इधर – उधर नहीं भटकना पड़ेगा। उन्हें उनके घर के समीप ही इलाज मिल सकेगा।

इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील कुमार ने बताया – जिले में पहले से 432 स्वास्थ्य उपकेन्द्र हैं अब 107 नए उप केंद्र खोले जा रहे हैं, जिसमें सबसे अधिक टड़ियावां में नौ, इसके अलावा बेहदर में 5 , माधोगंज और कोठावां में 4-4 , कछौना , मल्लावां और हरियावां में 1-1 ,संडीला में 7 ,अहिरौरी , भरावन , भरखनी ,टोडरपुर , बिलग्राम और पिहानी में 8-8, सुरसा, सांडी , बावन और शाहाबाद में 6-6 और हरपालपुर में 3 स्वास्थ्य उप केंद्र खोले गए हैं ।

इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट सदानंद गुप्ता , मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देश दीपक पाल, जिला प्रशासनिक अधिकारी श्रवण कुमार , स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव , जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुजीत कुमार , जिला समुदाय प्रक्रिया प्रबंधक शिव कुमार , प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के जिला समन्वयक सच्चिदानंद मिश्रा तथा आयुष्मान भारत के डीजीएम विवेक मिश्रा उपस्थित रहे।