गाय को लेकर अजीब शिकायत : नहीं देती हैं दूध ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पिछले दिनों कर्नाटक पुलिस के पास एक शख्स अपनी गाय के खिलाफ केस दर्ज कराने पहुंचा. वह पुलिस से कहता है कि उसकी गाय 4 दिन से दूध नहीं दे रही है, इसलिए उस पर केस दर्ज किया जाए। आप उसे थाने बुलाकर समझाइए’, गाय को लेकर अजीब शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा किसान।

पुलिस थाने में अधिकतर मामले चोरी , लूट , धमकी , मारपीट , हत्या और रेप के आते हैं. लोग इनसे जुड़ी शिकायतें लेकर पुलिस के पास जाते हैं और पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटती है लेकिन कई बार ऐसे मामले भी पुलिस के पास आ जाते हैं, जिन्हें सुनकर पुलिस वाले भी परेशान हो जाते हैं. पिछले दिनों कर्नाटक पुलिस के पास ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें एक शख्स पुलिस के पास अपनी गाय के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए पहुंचता है. वह पुलिस से कहता है कि उसकी गाय 4 दिन से दूध नहीं दे रही है, इसलिए उस पर केस दर्ज किया जाए. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला और  पुलिस ने इस मामले को कैसे निपटाया।

क्या है मामला?
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दिलचस्प मामला कर्नाटक के शिमोगा जिले में पड़ने वाले गांव सिदलीपुरा का है. इस गांव में रहने वाला किसान रमैया पिछले दिनों होलेहोन्नूर पुलिस स्टेश में एक शिकायत लेकर पहुंचा. जब उसने अपनी शिकायत पुलिस को बताई तो उसे सुन पुलिस वालों का दिमाग घूम गया. किसान ने पुलिस से कहा कि उसकी गाय पिछले 4 दिन से दूध नहीं दे रही है. वह उसे रोज अच्छे से चारा भी खिला रहा है।

गाय को थाने बुलवाने की जिद्द…
उसने पुलिस से कहा कि वह रोजाना गाय को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और शाम को 4 बजे से 6 बजे तक चारा देता है. चारा खाने के बाद भी गाय दूध नहीं देती है, जो गलत है. ऐसे में आप गाय को थाने बुलाएं और उसे समझाकर दूध देने के लिए राजी करें।

पुलिस ने क्या किया…
पुलिस ने पहले उस किसान की शिकायत सुनी. शिकायत सुनने के बाद पुलिस ने उस किसान को समझाया कि पुलिस इस तरह के मामले नहीं सुलझाती है और न ही ऐसे केस दर्ज करती है. उसने किसान को खुद ही इस समस्या का निपटारा करने को लेकर समझाते हुए वापस भेज दिया।