सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए छोड़िए दवाइयां , लीजिए घरेलू उपाय​

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में लोग अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए और बेड पर ज्यादा देर तक टिके रहने के लिए तरह-तरह की दवाइयों का इस्तेमाल करते हैं। इससे वह अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह बहुत सुरक्षित नहीं हैं। आप अपनी सेक्स ड्राइव बिना दवाइयों के भी बढ़ा सकते हैं। अगर आप अपनी लाइफस्टाइल में थोड़ा सा बदलाव करते हैं तो ऐसा संभव है। बहुत से घरेलू उपाय ऐसे हैं जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ सकती है।

लो सेक्स ड्राइव की वजह…
किसी भी व्यक्ति की सेक्स ड्राइव कम होने के शारीरिक और मानसिक दोनों ही कारण हो सकते हैं। जिससे सेक्स ड्राइव कम होती है।

फास्ट फूड या जंक फूड का सेवन-
अगर आप फास्ट फूड का सेवन नियमित रूप से करते हैं, तो आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।

प्रोटीन की कमी…
अगर आपके शरीर में प्रोटीन की कमी है, तो आपकी सेक्स पावर कम हो सकती है।

तनाव में रहना…
अगर आप हमेशा तनाव में रहने के आदी हैं तो आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।

नशीले पदार्थो का सेवन…
अगर आप शराब या और कोई नशा ज्यादा करते हैं तो भी आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है। बहुत से लोग सिगरेट या शराब का सेवन रोज़ करते हैं, जिससे सेक्स ड्राइव बहुत कम हो सकती है।

मानसिक कारणों में से कुछ कारण यह हो सकते हैं कि आप घंटों तक सिर्फ सेक्स के बारे में ही सोचते होंगे। तो भी आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है। सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आपके मन का शांत होना भी जरूरी है। अगर आप पोर्न साइट ज्यादा देखते हैं और उसे देखने के बाद आप वैसे ही सेक्स के चाहत रखते हैं तो भी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।

सेक्स ड्राइव बढ़ाने के घरेलू उपाय-

छुआरे का सेवन…
अगर आपको लग रहा है की आपकी सेक्स ड्राइव कम हो रही है तो आप छुआरों का सेवन शुरू करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी। छुआरों को दूध में उबालकर रात में खाने से आपकी यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है।

आंवले का सेवन…
सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आंवले का सेवन भी जरूर करना चाहिए। आंवला बहुत ही सेहतमंद होता है। इससे सेक्स पावर भी बढ़ सकती है।

उड़द की दाल का सेवन…
अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए आपको उड़द की दाल का सेवन भी जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ेगी।

अश्वगंधा का सेवन…
अश्वगंधा बहुत ही पावरफुल चीज है। यह बहुत ही पुरानी रसायन औषधि बताई जाती है। इससे आपकी सेक्स पावर बढ़ती है। अगर आप

लहसुन और प्याज का सेवन…
लहसुन और प्याज का सेवन भी आपको जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ती है। अगर आप हर दिन लहसुन की दो से तीन कलियां खाएंगे तो आपको बहुत फायदा मिलेगा। प्याज खाने से भी आपकी सेक्स पावर बढ़ती है।