5 सेक्शुअल प्रॉब्लम्स जिनका सामना करते हैं , कपल्स

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
एक कपल की संतोषजनक सेक्स करने की क्षमता कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे कि एक-दूसरे के साथ सहज होना, दोनों का कम्फर्ट लेवल, हेल्थ, फोरप्ले की मात्रा और आप जीवन में कैसा महसूस करते हैं। ये सब कुछ संतोषजनक सेक्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आमतौर पर कपल्स सेक्शुअल लाइफ का टॉपिक उठता है, तो इस बारे में खुलकर बात करने से हिचकिचाते हैं। जो सेक्स लाइफ पर नकारात्मक असर डालने लगती है।

बहुत ज्यादा उम्मीदें रखना…
सेक्स के बारे में कई मिथक हैं जो एक पुरुष और महिला के बीच अंतरंगता के स्तर को प्रभावित करते हैं। महिलाओं को कभी-कभी लगता है कि सेक्स के दौरान पुरुष को ही सब कुछ करना चाहिए। लेकिन ये सच नहीं है। सेक्स के दौरान दोनों ही पार्टनर की भूमिका बराबर होती है।

गर्भवती होना…
पुरुष और महिला दोनों संभोग के दौरान आराम नहीं कर सकते हैं और यह सच है अगर सुरक्षा का उपयोग नहीं किया गया है, तो महिलाएं गर्भवती हो सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि दोनों पार्टनर गर्भनिरोधक को लेकर जिम्मेदारी लें।

संभोग से पहले फोरप्ले…
सेक्स का आनंद लेने के लिए उसे उत्तेजित होने की जरूरत है और यह बेहतर फोरप्ले से किया जा सकता है। दोनों पार्टनर्स को एक दूसरे के साथ और पास रहने की आवश्यकता होती है कि उन्हें क्या पसंद है और वह क्या है जो उन्हें उत्तेजित करता है। यह एक तरीके के फोरप्ले ही है।

प्रदर्शन की चिंता…
कपल्स सेक्स के दौरान प्रदर्शन की चिंता करते हैं यह डर एक मुख्य कारण है। अगर पुरुष सेक्स के दौरान उस पल का आनंद लेने के बजाय अपने प्रदर्शन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है, तो इरेक्शन को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है।

दर्दनाक सेक्स…
दर्दनाक सेक्स, विभिन्न कारणों से हो सकता है। योनि में चोट या संक्रमण भी हो सकता है। हालांकि, अगर पर्याप्त फोरप्ले के बावजूद भी महिला के लिए प्रवेश अभी भी दर्दनाक है, तो समस्या की जड़ तक जाने के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ से मिलने की सलाह दी जाती है।