सोशल मीडिया पर छाईं मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू, लोग बोले- ‘गर्व है’

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था और उनके जीतने के 21 साल बाद भारत की हरनाज़ संधू नई मिस यूनिवर्स बनी हैं।हरनाज संधू मिस यूनिवर्स 2021 बन चुकीं हैं। उन्होंने आज इजराइल के इलियट में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और पंजाब की 21 वर्षीय हरनाज़ संधू ने पराग्वे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को हराकर ताज पर अपना नाम लिख डाला। आपको बता दें कि हरनाज संधू को मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा द्वारा ताज पहनाया गया।

आप जानते ही होंगे कि चंडीगढ़ बेस्ड मॉडल हरनाज़ संधू से पहले मिस यूनिवर्स का खिताब सिर्फ दो भारतीय मॉडलों ने जीता है, पहला 1994 में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और दूसरा 2000 में लारा दत्ता ने जीता था। आज यह पूछे जाने पर कि ‘वह युवा महिलाओं को उनके द्वारा सामना किए जाने वाले दबावों से निपटने के लिए क्या सलाह देंगी?’ जवाब में हरनाज संधू ने कहा, “आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह यह है कि आप खुद पर विश्वास करें, यह जानें कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाता है। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और आइए दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। संधू ने कहा यह वही है जो आपको समझने की जरूरत है। बाहर आओ, अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो, तुम अपनी खुद की आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।

आप सभी को बता दें कि आज मिस यूनिवर्स बनने के बाद हरनाज को हर तरफ से बधाइयां मिल रहीं हैं। ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम तक हरनाज के फोटो वायरल हो रहे हैं और लोग एक ही बात कह रहे हैं कि हमे हरनाज पर गर्व है। कई लोग हरनाज को बधाई देते नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा है- ‘भारत के लिए गौरव का पल। 21 साल बाद भारत आया मिस यूनिवर्स का खिताब चंडीगड़ की हरनाज़ संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है- ‘चंडीगढ़ की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स , 21 साल बाद आया भारत के लिए ये शानदार मौका।