महिलाएं अक्सर सेक्स के बारे में क्यों सोचती हैं?

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सेक्स के बारे में पुरुष सोचते हैं, जबकि महिलाएं चाहती हैं। वे दिन गए जब ‘सेक्स की मांग’ को विशेष रूप से एक पुरुष की विशेषता माना जाता था। आज महिलाएं , पुरुषों से ज्यादा सेक्स की मांग करती हैं। और उन्हें इसके बारे में मुखर होने में कोई दिक्कत नहीं है। आज के समय में महिलाएं भी सेक्स पर अपने विचार खुल कर रखती हैं। महिलाओं को भी आज के समय में सेक्स की लत लगती है और वह अक्सर सेक्स के बारे में सोचती हैं।

शारीरिक रूप से सुखद है सेक्स:
सेक्स से चिपके रहने के अन्य सभी कारणों में यह सबसे प्रमुख कारण है। अच्छा सेक्स आपकी शारीरिक इच्छा को संतुष्ट करता है, जो किसी के लिए भी अनुभव करना बहुत सामान्य है। “सेक्स किसी भी व्यक्ति की सबसे बुनियादी जरूरत है। और पुरुष उनकी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ हैं।

मनोवैज्ञानिक सुनैना बजाज का मानना है, ‘सेक्स में उपचार शक्तियां होती हैं। यह सकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करता है और व्यक्ति को अधिक आत्मविश्वास का अनुभव कराता है। जब एक महिला अपने पुरुष पार्टनर को उसके शरीर और चाल की प्रशंसा करते हुए देखती है, तो यह उसके भीतर बहुत अच्छी भावनाओं को भर देता है।’

तनाव को घटाता है सेक्स:
सेक्स केवल एक शारीरिक अनुभूति नहीं है, बल्कि यह शरीर को आराम देने वाला है। ‘सेक्स में बहुत गहरी सांस लेना और छूना शामिल है और इस प्रक्रिया के दौरान शरीर से निकलने वाले हार्मोन आपको शांत करते हैं।’

व्यायाम का बढ़िया रूप:
30 मिनट के सेक्स से 85 से ज्यादा कैलोरी बर्न होती है। हमने लगभग हर जगह पढ़ा है कि सेक्स कैलोरी बर्न करने में मदद करता है। फिटनेस सलाहकार स्तुति बत्रा के मुताबिक, वह कसरत छोड़ने का सुझाव नहीं देती हैं, लेकिन सेक्स सेशन को दोगुना करने से आपका वजन कम हो जाता है।’ हालांकि, कई लड़कियां इसे गंभीरता से ले रही हैं। यह थोड़ा अजीब लग सकता है।