सेक्स करने से पहले शरीर को कैसे करे तैयार?

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जब हम पहली बार सेक्स कर रहे होते हैं तो यह हमारे लिए थोड़ा मुश्किल काम हो सकता है। कैसे सेक्स करना चाहिए और कैसे नहीं ? इसको लेकर कई तरह के शंकाएं हमारे मन में रहती हैं। खासकर महिलाओं के लिए यह बड़ी परेशानी बन सकती है। आपको बता दें कि आपका दिमाग ही आपका सबसे बड़ा यौन अंग है। यह कामोत्तेजना और इच्छा में एक बड़ी भूमिका निभाता है। सेक्स के दौरान आपके शरीर में प्रवेश करने के लिए धैर्य, अभ्यास, अधिक अभ्यास और, महत्वपूर्ण रूप से, आपके आराम क्षेत्र का विस्तार करने की इच्छा होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिससे आप सेक्स से पहले अपने शरीर को तैयार कर पाएंगे।

सेक्स के दौरान लें अच्छे से सांस…
अक्सर आप सेक्स के बीच में खुद को अविश्वसनीय रूप से कठिन ध्यान केंद्रित करते हुए पाएंगे, खासकर जब आप शीर्ष पर हों या एक प्रमुख स्थिति में हों। जब हम अपने आप को किसी भी तरह से तनाव में डाल रहे होते हैं, तो हम अपने आप सांस लेना भूल जाते हैं , अपनी मांसपेशियों को तनावग्रस्त कर देते हैं। इसलिए आराम से सेक्स करने के लिए हमारी सांस महत्वपूर्ण है।

आप अपनी नाक के माध्यम से चार सेकंड की गिनती के लिए श्वास लेते हैं। दूसरा, चार सेकंड की गिनती के लिए श्वास को रोककर रखें। तीसरा, अपने मुंह से चार सेकंड की गिनती के लिए साँस छोड़ें। [अंत में,] चार सेकंड की गिनती के लिए सांस रोके रखें।” इसी प्रक्रिया को तीन या चार बार दोहराएं और आपका शरीर स्वाभाविक रूप से तनाव मुक्त हो जाएगा।

हमेशा अपने आप को सकारात्मक रखें…
हम नकारात्मक आत्म-चर्चा के चक्र में फंस जाते हैं। हम खुद से कहते हैं कि हम काफी अच्छे नहीं हैं। हम अपने ही काम पर या बिस्तर पर हमारी विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हैं, और आश्चर्य करते हैं कि क्या हम शारीरिक रूप से आकर्षक हैं। सेक्स के दौरान मौजूद रहने के लिए इस आदत से बाहर निकलना बेहद जरूरी है।

आपको अपने बारे में नकारात्मक नहीं सोचना चाहिए। जितना आप अपने बारे में सकारात्मक सोचेंगे, उतना आप बेहतर सेक्स कर पाएंगे। आपको अपने शरीर से प्यार करने की जरूरत है। अपने बारे में सकारात्मक बातों पर विश्वास करना आपकी त्वचा में सहज रहने की कुंजी है। आत्मविश्वास सेक्स के दौरान अच्छा महसूस करने का एक बड़ा हिस्सा है। जब आप गर्म, वांछित और योग्य महसूस करते हैं, तो आप संकोचों को दूर करने और अपने आनंद पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होते हैं।

मेडिटेशन को आजमाएं…
मेडिटेशन जीवन में ध्यान केंद्रित करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह सेक्स के लिए भी फायदेमंद है। यह अपने और अपने शरीर के बारे में जागरूक होने के बारे में है। आप पा सकते हैं कि 15 मिनट के लिए शांति से बैठना आपके लिए बहुत फायदा कर सकता है। आप निर्देशित ध्यान पसंद कर सकते हैं।