सेक्स को नियंत्रित करती हैं ऐसी 3 भावनाएं


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सेक्स और भावनाएं एक दूसरे को आपकी सोच से ज्यादा प्रभावित करती हैं। भावनाएं सेक्स को नियंत्रित करती हैं। वे निर्धारित करती हैं कि आप बिस्तर में क्या चाहते हैं, आप सेक्स का कितना आनंद लेते हैं। यह सब आपकी सोच पर निर्भर करता है। अगर आपकी सोच पॉजिटिव है तो यह आपके सेक्स करने के तरीके पर भी नजर आएगा। लेकिन अगर आपकी सोच नेगेटिव है तो भी यह आपके सेक्स करने के तरीके में दिखेगा, जो सेक्शुअल लाइफ को यकीनन बुरा अनुभव बना देगा।

सेक्स को नियंत्रित करती हैं। ऐसी 3 भावनाएं

 

1. चिड़चिड़ापन
चिड़चिड़ापन सेक्स पर बुरा प्रभाव डालता हैं। क्योंकि चिढ़ होना एक ऐसी भावना है जो कुछ भी करने में रुकावट पैदा करती है। कई बार आप अपने साथी के साथ यौन संबंध बनाना चाहते हैं, भले ही आप उनसे या किसी और से नाराज़ हों। आपको लगेगा कि चिड़चिड़ापन यौन अनुभव को प्रभावित नहीं करेगा और संबंध बनाने के बाद आप अच्छा महसूस करेंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता है। इसके उलट न तो आप अपने साथी को अच्छे से संतुष्ट कर सकेंगे और न खुद हो सकेंगे। ये दोनों के बीच टेंशन को भी बढ़ा सकता है।

2. चिंता-
चिंता इस बात का एक प्रमुख उदाहरण है कि कैसे भावनाएं सेक्स को नियंत्रित करती हैं। जब आप चिंतित होते हैं, तो इस समय कामुक रहना कठिन होता है। जब आपका दिमाग कहीं दूसरी सोच में खोया रहता है और चिंता को दूर करने के उपाय खोज रहा होता है, तो सेक्स के मूड में आना या इसका आनंद लेना कठिन हो जाता है। आपका दिमाग सेक्शुअल एक्सपीरियंस में बड़ा रोल प्ले करता है। इसका मतलब है कि इसे उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है जो आपको रोमांस में आगे ले जाती हैं।

3.खुशी-
खुशी सभी को जोड़ने, करीब आने और आनंद साझा करने के बारे में हैं। अगर आप खुश हैं तो आप शायद बेहतर सेक्स कर पाएंगे। यदि आप खुश हैं, तो आप सेक्स के दौरान अपना पूरा ध्यान सेक्स करने पर लगा सकते हैं। जिसका अर्थ है अधिक यौन इच्छा और उत्तेजना। इसका मतलब अधिक ऑर्गैज्म भी हो सकता है। इसके अलावा, जब आप खुश होते हैं तो आप आनंद देना और प्राप्त करना चाहते हैं जो आपको बिस्तर में एक बेहतर साथी बनाता है।