बच्चो व बड़ो दोनों को आएगा पसंद “बन पिज्जा”

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
शाम को नाश्ते में क्या बनाया जाए , क्योकि अधिकतर महिलाये यही सोचती हैं। की शाम के समय ऐसा क्या बनाये जो सभी को पसंद आए
रोज-रोज ये सोचना और डिसाइड करना बहुत सिरदर्द भरा काम हो जाता है. ऐसे में हम आपकी मुश्किल आसान कर देते हैं. आज शाम को नाश्ते में बनाइए बन पिज्जा. जो बड़ों के साथ-साथ बच्चों को भी बहुत पसंद आएगा. इसमें आप अपनी मनपसंद सब्जियां डाल सकते हैं. इसे बनाना बहुत आसान है। अगर कोई कुकिंग करना सीख रहा है तो वो भी इस डिश को ट्राई कर सकता है. इसे बनाने की आसान रेसिपी जान लीजिए

बनाने की सामग्री-
– 4 बन्स
– आधा कप बारिक कटी शिमला मिर्च
– आधा कप बारिक कटा प्याज
– 1 कप कद्दूकस किया हुआ पनीर
– सीजनिंग
– नमक
– बटर
– पिज्जा सॉस

बनाने का तरीका-
बन पिज्जा बनाने के लिए 4 बन लें. इसके बाद इनमें ऊपर की ओर से बीच की ब्रेड बाहर बाहर निकाल दें. इसमें सब्जियां भरने की जगह बना लें. बारीक कटी हुई सब्जियों को एक बड़े कटोरे में डालें और उसमें नमक और सीजनिंग भी डाल दें. अब बन के अंदर पिज्जा सॉस लगाएं और उसके ऊपर बारीक कटी सब्जियां डाल दें. अब कद्दूकस किया हुआ पनीर डालें और ऊपर से बटर भी डाल दें. अब इन बन्स 2 मिनट के लिए माइक्रोवेव में रख दें. अब बन पिज्जा बाहर निकालें और ऊपर से चिली फ्लेक्स छिड़कें।

तवे पर बन पिज्जा बनाने का तरीका-
अगर आपके पास अवन नहीं है तो आप इसे तवे पर भी बना सकते हैं. इसके लिए आपको सब्जियों को सा थोड़ा भूनना होगा और बन को भी थोड़ा गर्म करना होगा. इस पर सॉस लगाएं. इसके बाद सब्जियों को बन पर रखें और इसके ऊपर पनीर और बटर डाल कर, बन को सेक लें.