अखिलेश आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव

अमित पांडेय
रीडर टाइम्स न्यूज़
1- आजमगढ़ की जनता से अनुमति लेकर चुनाव में उतरेंगे
2- अपर्णा के भाजपा में शामिल होने पर दी बधाई
लखनऊ – समाजवादी पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर तस्वीर साफ कर दी है। उन्होंने कहा कि वह आजमगढ़ की जनता से अनुमति मांग कर चुनाव लड़ेंगे । सपा अध्यक्ष के इस बयान के बाद उनका आजमगढ़ से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। गौरतलब यह भी है कि मौजूदा समय में वह आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं । अखिलेश अगर यहां से विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो पहले उन्हें लोकसभा सदस्यता छोड़नी होगी, उसी के बाद वह यहां से विधानसभा चुनाव लड़ सकेंगे ।

पहले भी अखिलेश यादव ने कहा था कि मैं लगातार चुनाव लड़ता हुआ आया हूं और यदि पार्टी मुझे निर्देशित करेगी तो मैं हमेशा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहूंगा। पहले 2012 में जब अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी सरकार बनी थी तब वह विधान परिषद के सदस्य के रूप में मुख्यमंत्री बने थे लेकिन इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है ।

अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें बधाई दी। उधर दिल्ली में भाजपा ज्वाइन करने पर मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर व राष्ट्र धर्म की यात्रा को आगे बढ़ाने को लेकर भाजपा के साथ को जरूरी बताया है। आज अपर्णा यादव दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर रही है। इसी क्रम में अभी-अभी उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। अपर्णा यादव के भाजपा में आने के बाद लखनऊ की राजनीति में एक नया टर्निंग प्वाइंट आ गया है।