यूपी में 7 चरणों में चुनाव : प्रचार जोरों-शोरों पर ,

संवाददाता सूरज तिवारी
रीडर टाइम्स न्यूज़
आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अगर समाजवादी पार्टी जीतती है तो ‘मुख्यमंत्री अखिलेश यादव’ अपना डिप्टी सीएम किसे बनाएंगे? इस सवाल पर जनता की राय जानना इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्योंकि पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी सभा के दौरान कहा था कि अगर अखिलेश सीएम बने तो वे जयंत चौधरी को पीछे छोड़ आजम खान को अपना डिप्टी बनाएंगे। अमित शाह ने मुजफ्फरनगर में कहा था कि ‘अगर सरकार बन गई तो जयंत भाई निकल जाएंगे और आजम खान बैठ जाएंगे। टिकटों के बंटवारे से ही समझ में आ गया है कि आगे क्या होने वाला है।

अखिलेश जीते तो कौन बनेगा यूपी का डिप्टी सीएम? ये रहे C Voter Survey के नतीजे –
इस सवाल का चौंकाने वाला जवाब जनता ने दिया है। एबीपी न्यूज सी वोटर के चुनावी सर्वे में लोगों से सवाल किया गया है कि अगर अखिलेश यादव जीतकर सीएम बनते हैं तो डिप्टी सीएम कौन बनेगा? जनता के सामने इसके तीन नाम रखे गए जिनमें आजम खान , जयंत चौधरी और ओम प्रकाश राजभर के नाम थे। लेकिन आपको शायद ये जानकर हैरानी होगी कि इस सवाल पर 53 फीसदी लोगों ने जयंत चौधरी का नाम लिया।

यानी 53 फीसदी लोगों का मानना है कि अगर अखिलेश यादव सत्ता में आते हैं तो वे सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेता जयंत चौधरी को यूपी का उपमुख्यमंत्री बनाएंगे। वहीं सर्वे के दौरान 25 फीसदी लोगों ने इस सवाल पर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का नाम लिया, जबकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर का नाम 22 फीसदी लोगों ने लिया।

यूपी में सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण के लिए 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे , दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी , तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी , चौथे चरण के लिए 23 फरवरी , पांचवें चरण के लिए 27 फरवरी , छठे चरण के लिए 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को नतीजे आएंगे।