हर रंग के टेडी बियर का हैं कुछ दिलचस्प मतलब

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
वैलेंटाइन डे वीक की शुरुआत हो चुकी हैं। जोकि फरवरी का महीना बहुत ही प्यार व रोमेंटिक महीना कहा जाता हैं। और इस सप्ताह में सभी प्यार करने वाले बहुत ही अच्छे से सैलिब्रेड करते हैं। आमतौर पर इस दिन दो प्यार करने वाले एक दूसरे को टेडी देकर अपने प्यार की भावना को बंया कर सकते हैं। और हर रंग के टेडी बियर का मतलब अलग होता हैं।

सफेद रंग का टेडी बियर-
सफेद रंग पवित्रता , सकारात्मक भावना , सुंदरता , सद्भाव और सादगी से जुड़ा है. जब आप किसी को सफेद टेडी बियर देते हैं, तो ये दर्शाता है कि आपको उस व्यक्ति की सादगी और सकारात्मक भावना और सुंदरता पर गर्व है.लेकिन फिर भी एक दोस्त है।

गुलाबी रंग का टेडी बियर-
कहा जाता हैं की गुलाब रंग केयर व प्रेम का प्रतिक हैं। गुलाबी रंग का टेडी बियर को स्वीकार करना यह दर्शाता हैं की , आपने अपने का इजहार स्वीकार कर लिया हैं। और अगर आप अपनी दोस्ती को प्यार में बदलना चाहते हैं तो पिंक कलर का टेडी डे सकते हैं।

लाल रंग का टेडी बियर-
प्यार में तो सभी लोग कोई न कोई गिफ्ट देते ही हैं। जिससे प्यार का रिश्ता बहुत मजबूत हो जाता हैं। लाल रंग सच्चे यार , प्यार ,जूनून ,व एक शिद्दत वाले प्यार को दर्शता हैं।

ब्लू रंग का टेडी बियर-
नीले रंग का टेडी बियर खूबसूरत व मनमोहक होता हैं। जो सच्चाई ,बुध्दि , गहराई ,और रिश्ते में स्थिरता ,वफ़ादारी ,का प्रतिक हैं।

औरेंज रंग का टेडी बियर-
इस रंग के टेडी बियर का मतलब हैं ख़ुशी ,उत्साह , आकर्षण , और प्यार का बहुत अच्छा प्रतीक हैं। इससे ये पता चलता हैं की आप प्यार का इजहार करने के लिए तैयार हैं।