लखनऊ – यूक्रेन में फंसे बच्चों की सकुशल घर वापसी पर – पुष्प देकर किया गया सम्मानित


संवाददाता अमित शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डॉ० ए० पी० जी ०अब्दुल कलाम सभागार कलेक्ट्रेट लखनऊ में जो बच्चे यूक्रेन से वापसी आए थे डी एम साहब ने उनके घर वालों को सूचना देकर अपने ऑफिस में बुलाया और डीएम ऑफिस में उपस्थित सीडीओ अश्विनी पांडेय ने रसिया और यूक्रेन के बच्चों से वहां के हालात कैसे हैं उसके बारे में बच्चों से जाना वहां से कैसे निकले और किस-किस परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। और खाने-पीने की व्यवस्था कैसे थी किस रास्ते से निकल कर आए बच्चों ने अपनी आप बीती परिस्थितियों के बारे में वहां बैठे सीडीओ अश्वनी पांडे व काफी संख्या में अधिकारीगण उपस्थिति यूक्रेन की हालात को बताया।

और सीडीओ अश्विनी पांडे व अधिकारीगण सभी ने मिलकर बच्चों को फूल देकर सम्मानित भी किया और बैठे बच्चों को सीडीओ अश्वनी पांडे से बच्चों ने कहा कि यूक्रेन में जो बच्चे फंसे हुए हैं उनको जल्द से जल्द सरकार व्यवस्था करके वहां से निकालें जिससे उनके मां-बाप काफी परेशान हैं। और यूक्रेन के हालात देखकर सीडीओ अश्विनी पांडे ने कहा इस विषय पर सरकार लगातार काम कर रही है और बच्चों को इन परिस्थितियों को देखते हुए बच्चों ने अपनी राय भी रखी और जो बच्चों का पढ़ाई का लास्ट ईयर था।

उन बच्चों का भविष्य के बारे में सरकार किस प्रकार की सहायता करेगी। और बच्चों का कहना है कि हमारा भविष्य ख़राब न हो जाए उस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए और बहुत से बच्चों की डिग्री लास्ट इयर की है और हमारे माता पिता ने काफी पैसा पढ़ाई में लगा दिया है रूस और यूक्रेन के युद्ध से मेरे माता पिता परिस्थिति ख़राब न हो जाए मैं सरकार से अनुरोध करता हूं हमारे बारे में कुछ सोचे जिससे हमरा भविष्य न ख़राब हो जाए।