फ़ोन में भरे स्टोरेज को कैसे करे खाली : इस ट्रिक से होगा स्पेस ही स्पेस

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज टेक्नोलॉजी की दुनिया हैं क्योकि हर व्यक्ति अपने फ़ोन पर ही आधारित हैं। जोकि आज के समय में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसके हाथ में स्मार्ट फ़ोन नहीं होगा . हम स्मार्टफ़ोन पर इतना निर्भर करते हैं कि हमारा लगभग हर काम और मनोरंजन भी हमारे फ़ोन पर ही होता हैं। ऐसे में फ़ोन का इंटरनल स्टोरेज बहुत जल्दी भर जाता हैं .अगर आप भी स्टोरेज कि समस्या का सामना करते हैं . तो हमारे
पास आपके लिए एक जबरदस्त ट्रिक हैं .जिसको अपनाकर आप फोन में आराम से स्पेस बना सकते हैं.

स्मार्टफोन में है स्टोरज की दिक्कत?
क्या आपके स्मार्टफोन पर भी आए दिन ‘लो स्टोरज’ का मैसेज आता है? अगर आपका स्मार्टफोन भी स्टोरज फुल होने की वजह से हैंग करने लगता है तो हमारे पास आपके लिए एक ऐसी तरकीब है, जिसको फॉलो करने से आप अपने स्मार्टफोन में स्पेस बना सकते हैं. दरअसल ये ट्रिक एक नया फीचर है, जो गूगल लेकर आ रहा है.

Google का नया फीचर करेगा मदद:
गूगल ने अपने नए ब्लॉग पोस्ट में इस बात का खुलासा किया है कि वो एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स यूजर्स को स्पेस या स्टोरज की परेशानी से नहीं जूझना पड़ेगा. गूगल एक खास ‘आर्काइव’ फीचर पर काम कर रहा है और उनका यह दावा है कि इस फीचर की मदद से एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स का ऐप स्टोरज टेम्परेरी तौर पर कम हो जाएगा.

कैसे काम करेगा ये फीचर:
अगर आप सोच रहे हैं कि ये फीचर कैसे काम करता है तो हम आपको बता दें कि गूगल के ‘आर्काइव’ फीचर से यूजर्स अपने स्मार्टफोन्स के ऐप्स को पूरी तरह हटाने की जगह उनके कुछ पार्ट्स को हटा सकेंगे. इस तरह, ऐप को पूरी तरह से डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और इन्हें कुछ समय के लिए हटाया जा सकेगा. यूजर का डेटा सेफ रहेगा और फोन में जगह भी बन जाएगी.

‘आपको बता दें कि गूगल का यह फीचर फिलहाल डिवेलपमेंट स्टेज में है और इसे यूजर्स के लिए इस साल ही जारी कर दिया जाएगा.’