नियमित सेक्स करने से बढ़ेगी इम्युनिटी पावर : जाने चौकाने वाले तथ्य

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जब सेक्स की बात आती है, तो लोग इसके बारे में खुलकर बात नहीं करना चाहते हैं। लेकिन कमरे के भीतर क्या होता है? यह सभी जानते हैं। पर क्या आपको पता है कि नियमित सेक्स करने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं। नियमित सेक्स के फायदों की बात करें तो यह तनाव के स्तर को कम करने से लेकर कैंसर और दिल के दौरे के जोखिम को कम करने में मदद करता हैं। इसी बीच सेक्स को लेकर एक नई रिसर्च सामने आई है। जिसके मुताबिक सेक्स करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।

जो लोग नियमित रूप से सेक्स करते हैं उनमें वायरस से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता अधिक होती है। उन्होंने पाया कि जो लोग सप्ताह में एक या दो बार यौन संबंध बनाते हैं उनकी इम्युनिटी पावर सेक्स नहीं करने वाले लोगों के मुकाबले 30 प्रतिशत अधिक थी। यहां तक ​​कि उनके शरीर में बनने वाले एंटीबॉडी की मात्रा भी ज्यादा पाई गयी।

जो लोग हफ्ते में कम से कम दो से तीन बार सेक्स करते हैं, वे दूसरों की तुलना में ज्यादा स्वस्थ जीवन जीते हैं। शोध से पता चलता है। बेहतर और हेल्दी जीवन के लिए डॉक्टर हफ्ते में 2 से 3 दिन एक्सरसाइज करने की सलाह देता हैं। वहीं विशेषज्ञों की माने तो अगर आप नियमित एक्सरसाइज नहीं कर पा रहे हैं तो सेक्स एक्सरसाइज का अच्छा विकल्प बन सकता है।