घर में सुख-समृद्धि के लिए आजमा सकते हैं फेंगशुई के ये खास टिप्स

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हर व्यक्ति सुख-समृद्धि की चाहत करता है. कुछ लोग घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए कई तरह के उपाय भी करते हैं. परंतु कई बार इससे भी सफलता नहीं मिलती है. क्या आप जानते हैं कि फेंगशुई टिप्स के जरिए आप भी जीवन में सुख-शांति और समृद्धि ला सकते हैं. दरअसल फेंगशुई में कुछ टिप्स बताए गए हैं जिसके जरिए वास्तु दोष दूर साकारात्मक ऊर्जा ला सकते हैं. आइए जानते हैं फेंगशुई के कुछ खास टिप्स.

सुख-समृद्धि के लिए फेंगशुई के टिप्स
– फेंगशुई के मुताबिक सौभाग्य के लिए घर के फिट पॉट में 8 गोल्डन फिश और काले रंग की मछली रखनी चाहिए. एक्वेरियम को हमेशा ड्रॉइंग रूम में ही रखना चाहिए.

– फेंगशुई के अनुसार, घर में कछुआ रखने से कामयाबी और खुशहाली आती है. कछुआ घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में रखना शुभ है. कछुआ लोहे के अलावा अन्य किसी धातु का बना होना चाहिए.

– फेंगशुई में ड्रैगन को समृद्धि का कारक माना गया है. इसे घर की पूरब दिशा में रखने से तरक्की के साथ-साथ धन की प्राप्ति होती है. इसके अलावा इससे घर की निगेटिविटी खत्म होती है.

– फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को आर्थिक सफलता का प्रतीक माना गया है. ऐसे में इसे घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है.

– फेंगशुई में तीन टांग वाला मेंढक बेहद बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि इसे घर या ऑफिस की उत्तर दिशा या मुख्य द्वार में लगाने से धन-वैभव में वृद्धि होती है. साथ ही तरक्की के रास्ते मिलते हैं.