आंखें खोलती हैं जिंदगी के कई राज , ऐसे परखिए सामने वाले का असली चरित्र 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक आँखे दिल के सारे राज खोलती हैं.किसी इंसान की आँखे को देखकर उसके व्‍यक्‍त‍ित्‍व का पता लगाया जा सकता हैं . आँखो के आकार के साथ रंगो से भी व्यक्ति के चरित्र का पता लगाया जा सकता हैं कहते भी हैं की आँखे दिल की जुबान होती हैं .ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जानते हैं .की आँखे कौन कौन से राज को दर्शाती हैं .

काली आंख –
काली आंख वाले लोगों का आत्मविश्वास बहुत मजबूत होता है. ऐसे लोग किसी को धोखा नहीं देते हैं. साथ ही ऐसी आंख वाले लोगों का व्यक्तित्व कुछ अलग होता है. इसके अलावा ये जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं. ये अपनी मेहनत से ऊंचे मुकाम हासिल करते हैं.

भूरी आंख-
भूरी आंखों वाले इंसान अपनी मर्जी से जीना पसंद करते हैं. ये अपनी लाइफ में दूसरे की दखल अंदाजी पसंद नहीं करते हैं. हालांकि ये बहुत उदार माने जाते हैं. ऐसी आंखों वाले लोग बहुत जल्द किसी से घुल-मिल जाते हैं. ये हर पल कुछ नया करने का जज्बा रखते हैं. ऐसे लोग बेहद आकर्षक होते हैं. प्यार के मामले में इन पर विश्वास नहीं किया जा सकता. इसके अलावा ये लोग हर हाल में खुश रहना पसंद करते हैं.

हरी आंख-
जिन लोगों की आंखें हरापन लिए होती हैं, वे बहुत गंभीर किस्म के होते हैं. ऐसे लोग हमेशा फिट और तरोताजा रहते हैं. ये लोग बहुत जल्द किसी को अपने मन की बात नहीं बताते हैं. इसके अलावा इनमें बुद्धिमानी से निर्णय लेने की क्षमता होती है.

नीली आंख-
ऐसी आंखों वाले लोग जीवन में बहुत स्थिर होते हैं. ये लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं. इन्हें शांत जीवन जीना पसंद होता है.