बलरामपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा की जा रही भूमाफियाओ पर कार्रवाई

संवाददाता पवन कुमार
रीडर टाइम्स न्यूज़
उतरौला (बलरामपुर) जिले में मुख्यमंत्री योगी नाथ द्वारा की जा रही भूमाफियाओं पर कार्रवाई सादुल्लाह नगर बाजार में देखने को मिली। जिलाधिकारी बलरामपुर श्रुति के आदेश पर एसडीएम उतरौला ने लगभग पांच करोड़ की कीमती भूमि फर्जी रुप से की ग‌ई अर्जित पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाश्मी व उनके परिवार के लगभग बाइस बीघा जमीन को कुर्क कर लिया। एसडीएम उतरौला संतोष कुमार ओझा ने बताया कि कस्बा सादुल्लाह नगर बाजार में गाटा संख्या 154 व 157 का रकबा लगभग बाइस बीघा है।

यह जमीन खलिहान , तालाब समेत सरकारी सम्पत्ति रही है जिसे पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाश्मी,उनकी पत्नी रोजी सलमा,व उनके भाई निजामुद्दीन हाश्मी व मारुफ अनवर हाश्मी ने सरकारी सम्पत्ति को अवैधानिक ढंग से अपने नाम दर्ज करा लिया था। इसकी जानकारी होने पर प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ धोखा धड़ी व कागजातों में हेराफेरी समेत अपराधिक मुकदमा दर्ज कराया था। इस पर जिलाधिकारी ने बीते 15 मार्च 2022 को एसडीएम उतरौला को सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया।

जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम उतरौला ने 30 मार्च को सम्पत्ति को कुर्क करके इसकी देखभाल की जिम्मेदारी थानाध्यक्ष सादुल्लाह नगर को सौंप दी। जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम उतरौला स्वयं इस सम्पत्ति के प्रशासक नियुक्त हुए। प्रशासन की इस कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कंप मच गया है।