अशुभ मानी गई है ये घटनाये : जानकर हो जाये सावधान 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सदियों से कुछ कामों घटनाओं को शुभ और कुछ को अशुभ माना जाता रहा है इसलिए इन्‍हें शगुन-अपशगुन कहा जाता है. शकुन शास्‍त्र जिसे शगुन शास्‍त्र भी कहा जाता है ऐसी शगुन-अपशगुन से जुड़ी घटनाओं के बारे में बताया गया है. इन घटनाओं का हमारे जीवन पर अच्‍छा-बुरा असर होता है . जिन्‍हें बहुत अशुभ माना गया है. मान्‍यता है कि यदि ये अपशगुन वाली घटनाएं हो जाएं तो अच्‍छे-भले चलते हुए काम भी रुक जाते हैं. इसके अलावा जीवन में कई मुसीबतें भी आ जाती हैं. आइये जानते कुछ ऐसी घटनाओ के बारे में…

बुरा असर डालते हैं ये अपशगुन-
खाली पर्स : कभी भी पर्स को पूरी तरह खाली न छोड़ें. आपके पास एक से ज्‍यादा वॉलेट या पर्स हैं तो उन सभी में थोड़े पैसे जरूर रखे रहने दें.
झाडू का अपशगुन: शाम के समय कभी झाड़ू न लगाएं. ना ही झाड़ू को तिजोरी के पास रखें. बेहतर होगा कि झाड़ू को ऐसी जगह पर रखें जहां से वो सभी को नजर न आए.
चाकू, छुरी – कांटे का अपशगुन : चाकू का गिरना अच्‍छा नहीं माना जाता है. इसके अलावा छुरी-कांटे को कभी क्रॉस करके नहीं रखना चाहिए. इससे घर में कलह बढ़ती है.
सुबह खाली बाल्‍टी देखना भी आर्थिक और मानसिक परेशानियां लाता है. बेहतर होगा कि रात में बाल्‍टी भरकर रखें.
दूध का अपशगुन : दूध का उबलकर गिरना अच्‍छा नहीं माना जाता है. यह किसी दुर्घटना या हानि होने का इशारा है.
पानी का अपशगुन : यदि नल से लगातार पानी लीक हो तो उसे तुरंत ठीक करा लें. यह धन हानि कराता है. इसके अलावा बाथरूम में सुबह-सुबह खाली बाल्‍टी देखना भी आर्थिक और मानसिक परेशानियां लाता है. बेहतर होगा कि रात में बाल्‍टी भरकर रखें.