प्रधानचार्य की पिटाई से छात्र के कान से निकला खून : कान के पर्दे पर आयी चोट 

रिपोर्ट सुरेन्द्र मलनिया
रीडर टाइम्स न्यूज़
बागपत के बडौत में देर से स्कूल आने पर प्रधानाचार्य ने एक छात्र की पिटाई कर डाली । आरोप है कि छात्र को इतनी बुरी तरह पीटा गया और उसके कान पर कई थप्पड़ रसीद किये गए है कि उसके कान से खून आने लगा। हालत इतनी बिगड़ गई कि छात्र को अस्पताल में भर्ती तक कराना पड़ा। आरोप है कि छात्र के कान के पर्दे पर सूजन भी आ गयी है और कान में गम्भीर चोट भी है। छात्र का मेडिकल करा दिया गया है और इस मामले में छात्र के परिजन कोतवाली पुलिस को तहरीर देने के बाद कार्रवाई किये जाने की मांग कर रहे है हालाकि इस पुरे मामले पर स्कूल प्रबंधन कुछ भी बोलने को बच रहा है।

दरअसल, आपको बता दे कि पीड़ित छात्र मोहित तोमर पुत्र देवेंद्र तोमर निवासी शाहपुर बड़ौली गॉव से है। वह गांव में ही स्थित सेंट आरवी कान्वेंट स्कूल में पढ़ता है। छात्र मोहित कक्षा 12 का छात्र है । बताया गया है कि मामला गत दिवस का है छात्र मोहित का आरोप है कि वह विद्यालय में कुछ समय देरी से पहुँचा था। उस समय विद्यालय में एसेम्बली चल रही थी। इतने पर ही वहां मौजूद प्रधानाचार्य आग बबूला ही गए और प्रधानचार्य पंकज ने उसके पास आकर थप्पड़ जड़ने शुरू कर दिए। पास खड़े दूसरे अध्यापक राजन जैन के साथ मिलकर डंडे से भी उसकी जमकर पिटाई की गई। उसके साथ राजन जैन द्वारा अभद्र टिप्पणियां की गई । कक्षा बाहरवी के छात्र मोहित को इतने थप्पड़ रसीद किये गए कि पिटाई से उसके कान से खून बहना शुरू हो गया। पिटाई के बाद प्रधानाचार्य ने उसे स्कूल से भगा गया। किसी तरह छात्र घर पहुँचा। छात्र ने अपनी आपबीती अपने परिजनों को बताई । जिसके बाद परिजन आनन-फानन में मोहित को अस्पताल लेकर पहुँचे जहां चिकित्सकों ने बताया कि छात्र के कान का पर्दा फट चुका या उस पर सूजन आ गयी है। कान में अंदर काफी जख्म भी बन गए है। छात्र का आरोप ये भी है कि उसे अब कानो से सुनने में दिक्कत भी आ रही है और दर्द की शिकायत भी है ।

इस पर परिजनों ने स्कूल पहुँचकर शिकायत भी की। परिजनों का आरोप है कि उनके साथ भी स्कूल में अभद्र व्यवहार किया गया। परिजनों ने शहर कोतवाली बडौत में पहुँचकर स्कूल के प्रधानाचार्य पंकज व दूसरे अध्यापक राजन जैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वही पीड़ित परिजनों का आरोप है कि पुलिस को उन्होंने तहरीर तो दे दी है लेकिन पुलिस ने उनका मुकदमा अभी तक दर्ज नही किया है। वही इस मामले पर जब हमने स्कूल प्रबंधन से बात करनी चाही तो उन्होंने बात करने से या अपना पक्ष रखने से इनकार कर दिया और मीडिया के सामने बोलने से बचते नज़र आये । बडौत कोतवाल मगनवीर सिंह गिल ने पीड़ित परिजनों को कार्यवाही का भरोसा दिलाया है। उनका कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।