ये हैं प्रभावी उपाय : बॉस की डांट से बचने के लिए!

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अप्रैल का महीना एप्रेजल का महीना होता है. साल भर की गई मेहनत का फल प्रमोशन और इंक्रीमेंट के रूप में मिलता है. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत का भी जब उसी अनुपात में फल नहीं मिल पाता है तो निराश होना लाजिमी है. इसके पीछे कुछ ग्रहों का अशुभ फल देना भी एक कारण हो सकता है. जिनका सीधा संबंध हमारी तरक्‍की से होता है. साथ ही इन ग्रहों को मजबूत करने के उपाय भी जानते हैं . साथ ही यह आपको बॉस का फेवरेट भी बनाते हैं और उनकी डांट से भी बचाते हैं.

तेजी से तरक्‍की पाने के लिए और बॉस से अच्‍छे रिश्‍ते बनाने के लिए 3 ग्रहों का शुभ होना जरूरी है. ये ग्रह हैं सूर्य और राहु-केतु. सूर्य, गुरु और पिता का कारक है. बॉस भी एक गुरु की ही भूमिका में होता है. यदि आपका सूर्य मजबूत होगा तो आपकी बॉस से अच्‍छी जमेगी. साथ ही आपको उससे बहुत कुछ सीखने और आगे बढ़ने का मौका मिलेगा . वहीं राहु और केतु ऐसे ग्रह हैं जो अशुभ हों तो बॉस से आपके रिश्ते बिगाड़ते हैं, इसलिए इनका अच्‍छा होना जरूरी है.

सूर्य मजबूत करने के उपाय – इसके लिए रविवार को सूर्य देव को जल चढ़ाएं. बुजुर्गों का सम्‍मान करें. आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत का पाठ करें.
राहु-केतु मजबूत करने के उपाय – सबसे पहले तो नशे से दूरी बनाएं. किसी भी तरह का नशा करना या जुआ-सट्टा खेलना राहु-केतु को निर्बल करता है. ये स्थिति जिंदगी तबाह करने के लिए काफी है . राहु-केतु को मजबूत करने के लिए अच्‍छे कर्म करें. लोगों की मदद करें . कुत्‍ते की सेवा करें .