प्रदेश के नवनियुक्त महाधिवक्ता अजय मिश्र बोले – हर व्यक्ति को त्वरित न्याय मिले : उस दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे!

शिवधीश त्रिपाठी
रीडर टाइम्स न्यूज़
प्रदेश के नवनियुक्त महाधिवक्ता अजय कुमार मिश्र ने स्पष्ट किया कि न्यायालय में सरकार का प्रभावी पक्ष रखना उनका ध्येय है ताकि नियम-कानून के विपरीत काम करने वालों को कानूनी संरक्षण न मिल सके। ऐसे लोगों को कानून के जरिए सजा दिलाई जाएगी। प्रदेश के नवनियुक्त महाधिवक्ता अजय कुमार मिश्र का ने कहा कि प्रदेश सरकार का काम उत्कृष्ट है । हर क्षेत्र में उसका सार्थक प्रभाव नजर आ रहा है । बिना भेदभाव व निष्पक्षता से जनहित की योजनाएं चल रही हैं। दिक्कत सिर्फ नियम-कानून तोडऩे वालों को है , उन्हें कानूनी शह नहीं मिले यही मेरा लक्ष्य होगा।

महाधिवक्ता अजय कुमार मिश्र ने स्पष्ट किया कि न्यायालय में सरकार का प्रभावी पक्ष रखना उनका ध्येय है , ताकि नियम-कानून के विपरीत काम करने वालों को कानूनी संरक्षण न मिल सके। ऐसे लोगों को कानून के जरिए सजा दिलाई जाएगी। प्रयागराज में 17 नवंबर 1958 को जन्मे अजय कुमार मिश्र ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एलएलबी की उपाधि हासिल की थी । न्यायमूर्ति एसआर मिश्र के बड़े बेटे अजय मिश्र का 1981 में यूपी बार काउंसिल में अधिवक्ता के रूप में पंजीकरण हुआ । इसके बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट में प्रैक्टिस करने लगे ।

सिविल व सर्विस मामलों के जानकार अधिवक्ता अजय 2004 से सुप्रीम कोर्ट में वकालत कर रहे हैं । उनके छोटे भाई अश्वनी कुमार मिश्र इलाहाबाद हाई कोर्ट में न्यायमूर्ति हैं । नवनियुक्त महाधिवक्ता ने कहा कि हर व्यक्ति को त्वरित न्याय मिले उस दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे । न्यायपालिका , कार्यपालिका व ब्यूरोक्रेसी के अपने-अपने कार्यक्षेत्र हैं । सभी उसके अनुरूप काम करें , उसे लेकर सामंजस्य स्थापित किया जाएगा ताकि किसी के काम में अवरोध न आए न्यायालयों व महाधिवक्ता कार्यालय में अधिकारियों – कर्मचारियों की कमी दूर करने संबंधी प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पदभार ग्रहण करने के बाद उचित कदम उठाएंगेे।