गर्मियों में अगर हो रहे हैं बोर : तो बनाये ऐसा प्लान , आप और आपका पार्टनर करेंगे खूब मस्ती – ये हैं बेस्ट जगहे

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अच्छे मौसम में किसका घूमने का मन नहीं करता हैं . सुहाने मौसम में सभी लोग घूमने का प्लान करते हैं . जैसे जुलाई वेकेशन की बात करे तो यह मानसून का मौसम होता हैं . इसमें झमाझम बारिश होने के कारण मौसम एकदम सुहावना हो जाता हैं और लोग घूमने का प्लान बनाने लग जाते हैं . कोई परिवार के साथ, कोई दोस्तों के साथ तो कोई अपने किसी बहुत खास के साथ। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों के बारे में जरूर जान लें। कोई पहाड़ों की तरफ जाना चाहता है तो कोई ऐसी जगह पर जहां वे अपने पार्टनर संग रोमांटिक पल बिता सकें। ऐसे में हम आपकी कंफ्यूजन दूर करने के लिए आपको कुछ जगहें बता रहे हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने का पूरा मजा ले सकते हैं।

गोवा – जुलाई के महीने में पार्टनर संग घूमने के लिए गोवा बेस्ट डेस्‍टिनेशन साबित हो सकती है। माना जाता है कि मॉनसून के समय गोवा के बीचेज पर घूमना अपने आप में एक बेहतरीन अनुभव होता है।

माउंट आबू – माउंट आबू राजस्‍थान का लोकप्रिय हिल स्‍टेशन है। जुलाई के महीने में यहां घूमने का पूरा मजा है। अरावली पहाड़ियों की सबसे ऊंची चोटी पर बसे इस हिल स्‍टेशन की खूबसूरती और वातावरण सभी को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है।

शिमला – जुलाई के महीने में आप शिमला भी जा सकते हैं। यहां का मौसम काफी सुहावना रहता है, और बीच-बीच में पड़ने वाली बारिश ठंडक का एहसास दिलाती है। यहां पार्टनर संग मॉल रोड की सैर करना अपने आप में अलग अनुभव देता है। इसके अलावा यहां घूमने के लिए कुफरी, नारकंडा जैसी कई जगहें हैं जहां आप अपने पार्टनर संग घूमने जा सकते हैं।

महाबलेश्वर – महाराष्ट्र के खूबसूरत हिल स्टेशन महाबलेश्वर में आप जुलाई के महीने में पार्टनर संग घूमने के लिए जा सकते हैं। बारिश के मौसम में यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है। पार्टनर के साथ रोमांटिक वेकेशन के लिए यह जगह बेस्ट साबित हो सकती है। इसके अलावा आप यहां वेन्ना लेक, वाॅटर फाॅल्स, विल्सन पाॅइंट और प्रतापगढ़ फोर्ट आदि भी घूम सकते हैं।

नैनीताल – आप कहीं ज्यादा दूर नहीं जाना चाहते हैं तो नैनीताल का ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। नैनीताल घूमने के लिए यह बेहतरीन समय है। मॉनसून में नैनीताल एकांत प्रेमियों के लिए सबसे अच्छे टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक है।

कोडइकनाल – आप साउथ की ओर घूमना चाहते हैं तो कोडइकनाल जुलाई में घूमने के लिए बेस्ट है। खासतौर पर उन लोगों के लिए जो बैंगलोर और दक्षिण के अन्य शहरों में रहते हैं। जुलाई में बारिश के मौसम में यहां घूमने का अलग ही आनंद होता है और लोग यहां खिंचे चले आते हैं।