रुकी-रुकी सी है सेक्स लाइफ? कहीं छूट तो नहीं रहे ये 5 फायदे

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बेडरूम का सूखा-सूखा मौसम ज़िंदगी में टेंशन लेकर आ जाता है. इसकी कोई एक वजह नहीं है. कई बार ब्रेकअप की वजह से तो कई बार कोई घरेलू चिंता, इन वजहों से अक्सर सेक्स का मूड बिगड़ जाता है. वैसे क्या आपको मालूम है, विशेषज्ञों के अनुसार सेक्स से ब्रेक लेना हमारे शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है. नियमित सेक्स न केवल आपको खुश रखता है बल्कि आपकी हेल्थ को भी टकाटक रखता है. जानिए रेगुलर सेक्स करने के 5 सुपर फायदों के बारे में –

हो सकते हैं फिट –
सेक्स को बेहद कारगर एक्सरसाइज माना जाता है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक़ 7 मिनट का इंटरकोर्स काफ़ी कैलरी घटा सकने में सक्षम है. सेशन जितना अधिक लम्बा होगा , आप उतनी ही कैलरी बर्न करेंगे. नियमित सेक्स काम करने की क्षमता को भी बेहतर करता है.

सेक्स से दिल भी रहता है मस्त-
हां, दिल और सेक्स का सीधा कनेक्शन है. बहुत अधिक समय तक सेक्स न करना दिल के लिए अच्छा नहीं है. नियमित रूप से सम्भोग जिससे दिल की हालत अच्छी रहती है.औरतों के ऑर्गैज़म का ज़िक्र करते हुए बताती है कि जिन औरतों को ऑर्गैज़म की प्राप्ति होती है, उनका दिल अधिक स्वस्थ होता है.

नियमित सेक्स रखता है चिंतामुक्त-
सेक्स करने पर बदन से अच्छे और ख़ुशनुमा हॉर्मोन रिलीज़ होते हैं. इन हालात में तनाव और चिंताओं से निबटने का कोई तरीक़ा नहीं मिल पाता है.

याद्दाश्त रहती है फर्स्ट क्लास-
कई बार देखा गया है कि सेक्स की कमी लोगों के भुलक्कड़पने को बढ़ा देती है. वहीं, बढ़िया सेक्स लाइफ वाले लोगों की मेमोरी भी बढ़िया पाई गई है. पचास से अधिक की उम्र वालों पर यह अधिक कारगर है.

सेक्स की कमी कहीं ख़त्म न कर दे चाहत-
कई बार देखा गया है कि अनियमित सेक्स लोगों के मन से इसकी चाहत ही ख़त्म कर देता है. काफ़ी सारे शोधों में भी यह निकल कर आया है कि सेक्स की कमी लिबिडो ख़त्म कर सकती है वहीं रेगुलर सेक्स से यह बढ़ जाता है.