“भारतीय किसान यूनियन” अपनी दस सूत्री मांगो को लेकर अनिश्चित काल धरने पर 

ब्यूरो रिपोर्ट रमेश कुमार शर्मा
रीडर टाइम्स न्यूज़
बलरामपुर/ सादुल्ला नगर:- बलरामपुर जनपद के उतरौला तहसील अंतर्गत सादुल्लाह नगर डाक बंगले पर भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष तिलकराम वर्मा की अगुवाई मे दिनांक 25/08/ 2022 से सादुल्ला नगर डाक बंगले पर सैकड़ों की संख्या में भारतीय किसान यूनियन धरने पर। जिसमें किसानों की निम्न समस्याओं के बारे में दस सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चित काल धरने पर बैठा। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष तिलकराम वर्मा ने अपनी समस्याओं को रखते हुए निम्न बातें कही-
01 – सादुल्लाह नगर में सब्जी मंडी बन चुका है उसे तत्काल शिफ्ट किया जाए।
02 – इंडियन बैंक अचलपुर चौधरी में आए दिन नेटवर्क की समस्या बताकर किसानों को वापस कर दिया जाता है।
03 – अचलपुर चौधरी में फर्जी तरह से तह बजारी व गुंडा टैक्स वसूला जा रहा है तत्काल रोक लगाई जाए।
04 – बिजली व्यवस्था दुरुस्त किया जाए बार-बार बिजली कटौती कर दिया जाता है गांव में बिना नोटिस के बिजली काट दी जाती है अचलपुर चौधरी से बौरेपुर जाने वाली सड़क पर मेन लाइन लटका हुआ है कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है।
05 – खानपुर में चक मार्ग को अवैध तरीके से लोग कब्जा कर लिए हैं थाना दिवस में भी दिया जा चुका है प्रार्थना पत्र दिनांक 09/07/2022 को रामउग्रह के खेत के पहले से मन्नी जोत तक खाली कराने की व्यवस्था की जाए।

06 – सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादुल्ला नगर में बाहरी दवा लिखा जाता है अंदर से बहुत ही कम मात्रा में किसानों को दवा दी जाती है।
07 – छुट्टा घूम रहे जानवरों को गौशाला में पकड़वा कर डलवाया जाए , तहसील से बताया जाता है कि अचलपुर चौधरी में गौशाला है लेकिन किसानों को पता नहीं चल पा रहा है और ना ही एक भी जानवर कहीं गौशाला में हैं।
08 – तहसील उतरौला परिक्षेत्र की सभी समितियां जर्जर हैं उनकी मरम्मत की जाएं।
09 – रोड के किनारे या बंजर भूमि में पहले किसान जब पेड़ लगाते थे तो किसानों के नाम से दर्ज होता था पुरानी व्यवस्था लागू की जाए।
10 – नहर विभाग में बिना पैमाना किए किसानों की जमीन में नहर खोद ली गई उनको मुआवजा दिलाया जाए।
इन दस सूत्री मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष तिलकराम वर्मा जिला उपाध्यक्ष राजबहादुर शर्मा रामउग्रह वर्मा जिला संगठन मंत्री उतरौला तहसील अध्यक्ष विजय यादव आदि तमाम लोग भारतीय किसान यूनियन संगठन व क्षेत्र के किसान उपस्थित रहे।