लखनऊ के गोमती किनारे स्थित लेटे हुए : हनुमान मंदिर में टीका लगाकर की तोड़ – फोड़ , लगाए नारे

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर में तौफीक अहमद नाम के शख्स ने मूर्तियों को तोड़ डाला और ध्वज फाड़ दिया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. माथे पर टीका लगाकर मंदिर में घुसा तौफीक नशे की हालत में था. उसने पहले जय श्री राम का नारा लगाया और फिर ईंट लेकर मूर्तियों को तोड़ने लगा. लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर में मौजूद पुजारी ने बताया कि मंदिर सबके लिए खुला रहता है. सबसे पहले तौफीक ने टीका लगाया और मंदिर के गर्भ गृह में घुसने की कोशिश की. जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया, तब उसने अपना नाम तौफीक अहमद बताया.

यह घटना लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र की है, जहां लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर में नशेबाज तौफीक ने हनुमान जी की मूर्ति तोड़ डाली. पुलिस ने तौफीक को गिरफ्तार कर लिया है और मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुटी गई है. आरोपी की गिरफ्तारी एसीपी चौक के आदेश पर की गई. तौफीक खुद को शिवा बताकर मंदिर में घुसा था. इसके बाद उसने मंदिर में रखी दो मूर्तियों को खंडित कर दिया. यह मंदिर टीले वाली मस्जिद के सामने स्थित है

जब लोगों ने उसका विरोध किया तो वह अभद्रता करने लगा. मंदिर परिसर में मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर उसकी पिटाई कर दी. तभी मंदिर के अध्यक्ष डॉ. विवेक तांगड़ी भी वहां पहुंच गए और आरोपी को भीड़ से छुड़ाकर पुलिस के हवाले कर दिया. पुजारी के मुताबिक, युवक बीती रात को टीका लगाकर मंदिर के अंदर आया. पूछने पर उसने अपना नाम शिवा बताया. युवक ने कहा कि वह मंदिर में दर्शन करने आया है. इसके बाद उसने ईंट मारकर वहां स्थित हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ दिया. इस घटना के बाद से लोगों में काफी गुस्सा है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने भी घटना पर नाराजगी जाहिर की है. शिशिर ने कहा कि वह इस संबंध में आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे.