किसी भी इंटरव्यू में पूछे जाते हैं ये सवाल ; जवाब देकर ऐसे पूर्ण करे एग्जाम,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में किसी भी सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता हैं .लेकिन क्या आपको ये पता हैं पढ़ाई के लिए एडमिशन भी लेना होता हैं तो उसके लिए स्कूल और कॉलेज में इंटरव्यू लिए जाते हैं . और पूछे गए प्रश्नो के सही उत्तर से क्लास मिल जाता हैं .हर व्यक्ति को कभी न कभी इंटरव्यू फेस करना पड़ता है. हम सभी बहुत मेहनत से किसी भी इंटरव्यू के लिए तैयारी करते हैं और पूरी कोशिश करते हैं कि उसे क्रैक कर लें. किसी भी ऐग्जाम के इंटरव्यू में कई तरह के प्रश्न पूछे जाते हैं. इन सभी सवालों में से एक सवाल ऐसा है जो कि बहुत बेसिक है पर हर इंटरव्यू में बार-बार पूछा ही जाता है. ज्यादातर बच्चों से पूछा जाता है कि अपने स्किल्स के बारे में बताएं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह इस सवाल का शानदार जवाव देकर इंटरव्यू को पास कर सकते हैं.

प्रभाव डालना है बेहद जरूरी:
किसी भी इंटरव्यू में प्रभाव डालना बेहद जरूरी है. जब आप इंटरव्यू देने के लिए जाते हैं तो कई सवाल आपसे पर्सनालिटी डेवलपमेंट को लेकर पूछे जाते हैं. ऐसे सवाल पूछने का मेन कारण इस बात को जानना होता है कि आप वर्क एनवायरनमेंट में ढल सकते हैं या नहीं. इन सवालों के बेसिस पर इंटरव्यू लेने वाला आपको जज करता है और फैसला लेता है कि आपको जॉब देनी है या नहीं.

यूनीक स्किल्स के बारे में बताएं:
आप अपने स्ट्रैंथ और वीकनेस के बारे में बताइए या फिर आपके पास कौन-कौन सी स्किल्स है उसके बारे में बताएं, ये एक सवाल है जो बार-बार हर इंटरव्यू में पूछा जाता है. ज्यादातर बच्चे रिटेन एग्जाम तो बढ़िया कर लेते हैं पर इन सवालों का जवाब देने में अटक जाते हैं

ऐसे दें जवाब:
जब भी आपसे ये सवाल इंटरव्यू में पूछा जाए तो आप अपनी हार्ड स्किल्स के साथ सॉफ्ट स्किल्स के बारे में भी बताएं. सॉफ्ट स्किल्स आपके पूरी पर्सनालिटी के बारे में बताती है. हार्ड स्किल्स तो जरूरी हैं ही पर आप उसके साथ आपकी सॉफ्ट स्किल्स भी आपका इंटरव्यू में सलेक्ट होने के लिए बहुत अहम रोल प्ले करती हैं. आप इंटरव्यू लेने वाले को ऐसी स्किल्स के बारे में भी बताएं जो कंपनी में काम आ सकती है.