एमएस धोनी की वजह से खत्म हुआ इस क्रिकेटर का करियर : इरफ़ान ने रखी अपनी बात ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारत से सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनका फैन बेस कम नहीं हुआ है. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभालते हैं. धोनी ने अपने करियर में कई खिलाड़ियों को मौके दिए लेकिन कुछ लोग हैं. जो आज भी इरफान पठान जैसे स्टार का करियर खत्म करने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हैं.

कपिल देव तक से होने लगी थी तुलना:
इरफान पठान एक वक्त भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर माने जाते थे. उनकी स्विंग और पेस का तो जलवा था ही, वह बल्ले से भी कमाल दिखाते थे. इतना ही नहीं, उनकी तुलना कपिल देव तक से होने लगी थी. हालांकि बाद में वह टीम से ऐसे बाहर हुए कि फिर जगह ही नहीं मिल पाई. बड़ौदा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले इरफान पठान ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इरफान का करियर करीब 9 साल का रहा.

धोनी-पठान को लेकर ट्वीट वायरल:
एक प्रशंसक ने हाल में पठान को लेकर ट्वीट किया. उसने लिखा, ‘जब भी मैं इन लीग में इरफान पठान को देखता हूं, मैं एमएस (धोनी) और उनके मैनेजमेंट को और कोसता हूं. भरोसा नहीं हो रहा है कि इरफान ने सिर्फ 29 साल की उम्र में सीमित ओवर के फॉर्मेट का अपना आखिरी मैच खेल लिया था. यह कतई सही नहीं. सातवें नंबर के लिए कोई भी टीम इरफान पठान को लेना चाहेगी, लेकिन भारत ने जड्डू (रवींद्र जडेजा), यहां तक कि बिन्नी (स्टुअर्ट) को उनसे ऊपर मौका दिया.’

इरफान ने रखी अपने मन की बात:
जब इरफान पठान की नजर इस ट्वीट पर पड़ी तो उन्होंने अपने मन की बात लिखी. पठान ने इस पर रिप्लाई किया, ‘किसी को भी इसके लिए कसूरवार मत ठहराइए. आपके प्यार के लिए शुक्रिया.’ पठान ने इस तरह कई फैंस का दिल भी जीत लिया.

2003 में किया था डेब्यू:
इरफान पठान के करियर की बात करें तो उन्होंने 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. टेस्ट में उन्होंने एक शतक और छह अर्धशतक जड़े और कुल 1105 रन बनाए. वहीं, वनडे में पांच अर्धशतकों की मदद से कुल 1544 रन बनाए. टेस्ट में उन्होंने 100 और वनडे में कुल 173 विकेट लिए. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उन्होंने 172 रन बनाए और कुल 28 विकेट लिए. इरफान ने टेस्ट के जरिए दिसंबर 2003 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था.